मुख्यमंत्री धामी जाएंगे लंदन, इन्वेस्टर्स समिट के लिए करेंगे रोड शो

    0
    150
    UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT
    UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT

    UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड सरकार इस समय इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। इसके लिए जल्द ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT में निवेशकों को आमंत्रित करने लंदन जाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 से 28 सितंबर को लंदन में एक रोड शो किया जाएगा। इस रोड शो में मुख्यमंत्री के साथ उनके कई अधिकारी भी भाग लेंगे। इसके बाद अक्टूबर महीने में दुबई में भी एक रोड शो किया जाएगा। इसके लिए सरकार तैयारी में जुटी हुई है।

    UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT
    UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT

    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते मंगलवार को रियल एस्टेट से जुड़े विभिन्न कारोबारियों से मुलाकात की। बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारी और राज्य के आवास विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रियल एस्टेट के क्षेत्र में निवेश से प्रदेश में आवासीय परियोजनाओं के विकास जैसे विषयों पर चर्चा की और कारोबारियों को UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT में पूंजी निवेश के लिए भी निमंत्रण दिया।

    दिसम्बर में होगा UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT

    आने वाले दिसंबर महीने में UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT का आयोजन होना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुसार प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए राज्य सरकार ने 2.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है। निवेशकों को पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। जिससे पहाड़ों में रोजगार के साधन बढ़ने से पलायन भी रुकेगा।

    UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT
    UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT

    दिसंबर महीने में होने वाले इस UTTARAKHAND GLOBAL INVESTORS SUMMIT में सरकार ने ढाई लाख करोड़ के एमओयू साइन करने का लक्ष्य रखा है। इस समिट के लिए देश और विदेश की बड़ी नामचीन कंपनियों को निमंत्रण दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुसार राज्य में निवेश कि संख्या बढ़ाने के लिए नई नीतियों पर काम किया जा रहा है। इसके अलावा राज्य में उद्योगों के विकास के लिए 27 नई नीतियां बनाई गई हैं। हाल ही में लागू किए गए सिंगल विंडो सिस्टम को और भी प्रभावी बनाने के लिए काम किया जा रहा है। साथ ही साथ चल रही नीतियों के सरलीकरण की भी कोशिशें की जा रही है।

    ये भी पढ़ें-

    DEHRADUN LATEST WEATHER NEWS
    DEHRADUN LATEST WEATHER NEWS

    देहरादून में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में भी रहेगा येलो अलर्ट

     

    WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

    देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज