Uttarakhand Disaster: रुद्रप्रयाग और टिहरी में बादल फटने की सूचना, बारिश को लेकर आज भी है येलो अलर्ट

0
538

देहरादून ब्यूरो- इस मानसून में Uttarakhand Disaster की घटनाएं भी बढ़ती नजर आ रही हैं। मंगलवार को देर रात हुई भारी बारीश के कारण Uttarakhand Disaster की सूचनाएं सामने आ रही है। टिहरी और रुद्रप्रयाग जिलों में बादल फटने की सूचनाएं सामने आ रही हैं। दोनों ही जिलों से अभी तक किसी बड़े जानमाल के नुकसान की सूचनाएं नहीं आई हैं। दोनों ही जगहों के लिए Uttarakhand Disaster Management टीम मौके के लिए रवाना हो गई हैं।

Uttarakhand Disaster

घनसाली के थार्ती नैलचामी में बादल फटने की सूचना

टिहरी जिले के घनसाली तहसील के थार्ती नैलचामी क्षेत्र में आज बुधवार सुबह लगभग सात बजे बादल फटने की सूचना सामने आ रही हैं। बादल फटने के कारण नैलचामी गाढ़ उफान पर हैं। यहां के क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रमोद बिष्ट ने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन क्षेत्र में खेती, सिंचाई की नहरों को भारी नुकसान हुआ है। कई छोटे पुल बहने की सूचना भी आ रही है। घनसाली से Uttarakhand Disaster Management मौके के लिए रवाना हो गई है। जिसके बाद ही सामने आएगा कि यहां कितना नुकसान हुआ है।

Uttarakhand Disaster

जखोली के त्यूखर में भी बादल फटने की सूचना

मंगलवार रात से हो रही बारिश के कारण रुद्रप्रयाग जिले के जखोली विकासखंड के त्यूखर गांव में बादल फटने की सूचना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि त्यूखर ग्राम पंचायत के पनगोला नाम के तोक में यह बादल फटा है। बादल फटने से यहां भी किसी अप्रिय घटना के सूचना नहीं मिल रही है। लेकिन यहां आवासीय भवनों में मलवा भरने की सूचना आ रही है। साथ ही यहां खेतों, पेयजल योजनाओं और सम्पर्क मार्गों को भारी नुकसान होने की सूचना मिल रही है। इस क्षेत्र के लिए रुद्रप्रयाग और जखोली से Uttarakhand Disaster Management की टीम मौके के लिए रवाना हो गई हैं।

Uttarakhand Disaster

आज भी भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज भी देहरादून और टिहरी जिले में कुछ स्थानों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर बौछार पड़ने की संभावना जताई है। इस येलो अलर्ट को लेकर मौसम विभाग ने Uttarakhand Disaster Management की टीम को सतर्क रहने को कहा है।

शनिवार को भी सामने आई थी Uttarakhand Disaster की घटनाएं

बीते शनिवार को उत्तराखंड भारी बारिश के कारण टिहरी, पौड़ी और देहरादून जिलों में Uttarakhand Disaster की घटनाएं सामने आई थी। इन घटनाओं में अब तक 8 लोगों के शव एसडीआरएफ ने बरामद कर दिये हैं और 10 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें…

ITBP vehicle accident में उत्तराखंड का एक और लाल हुआ बलिदान