Tuesday, September 27, 2022
Homeकाम की खबरUttarakhand Cabinet Meeting: 18 प्रस्ताव पर लगाई मुहर, UKSSSC नहीं UKPSC भरेगा...

Uttarakhand Cabinet Meeting: 18 प्रस्ताव पर लगाई मुहर, UKSSSC नहीं UKPSC भरेगा समूह “ग” के ये 8 से 10 हजार पद

Uttarakhand News- Dehradun Bureau: Uttarakhand Cabinet Meeting: उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक में आज 18 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक में UKSSSC पेपर लीक मामले के बाद अधर में लटकी करीब आठ से 10000 पदों को लेकर लोक सेवा आयोग haridwar () जल्द एक कैलेंडर जारी करेगा।

Uttarakhand Cabinet Meeting: इसके अलावा 6 हेक्टेयर भूमि को आवास विभाग विकास विभाग को देने पर भी मुहर लगी है। राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों के उनके पांच स्कूलों के संचालन को लेकर सोसाइटी के गठन का निर्णय लिया गया है। तकनीकी शिक्षा विभाग शोध विभाग एवं प्रशिक्षण विभाग संस्थान का नाम बदला जाएगा। न्याय विभाग के कुछ नामों में भी फेरबदल करने का प्रस्ताव पास किया गया है। वन टाइम सेटेलमेंट को अगली कैबिनेट में रखे जाने का निर्णय लिया गया। वहीं, नगर पालिका की नियमावली में भी संशोधन किया गया है। खाद्य विभाग की नियमावली में हुए संशोधन पर भी मंत्रिमंडल की मुहर लग गई है।

Uttarakhand Cabinet Meeting आज, UKSSSC की 8 भर्तियों के साथ ही इन अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Uttarakhand Cabinet Meeting

Uttarakhand Cabinet Meeting : प्रधानाचार्य के 50 फीसदी पद पदोन्नति से भरे जाएंगे

Uttarakhand Cabinet Meeting: माध्यमिक शिक्षा विभाग में भर्ती और प्रमोशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है।  अब उत्तराखंड के schools में प्रधानाचार्य के 50 फीसदी पद पदोन्नति और 50 फीसदी डारेक्ट परीक्षा से भरे जाएंगे। कुछ स्कूलों के विलय के प्रस्ताव पर भी मंत्रिमंडल मोहर लगाई है।

Uttarakhand Cabinet Meeting

बद्रीनाथ के मास्टर प्लान का कार्य सीएसआर फंड में किए जा रहे हैं। इसके पहले चरण और दूसरे चरण के कार्य भी पूर्व में चयनित कंपनी से ही करवाए जाने का निर्णय लिया गया है। सभी विश्वविद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा अभियान चलाने के निर्देश भी मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में और कुछ और सैनिक स्कूल खोलने के फैसले पर भी मुहर लग गई है।

Uttarakhand Health News : ये हैं देवभूमि के हालात- 1 और गर्भवती ने रास्ते में जना बच्चा, ऐसे ले जा रहे थे अस्पताल

RELATED ARTICLES

Most Popular