Uttarakhand Breaking News: राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा

0
420
Uttarakhand Breaking News
Uttarakhand Breaking News

Uttarakhand Breaking News:  उत्तराखंड में राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के चेयरमैन ने आज अचानक इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के पीछे कई अटकलें लगाई जा रही हैं। यह भी माना जा रहा है कि उनके इस्तीफा देने के पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी सख्त नजर आ रहे हैं।

Uttarakhand Breaking News: मुख्य सचिव को दिया इस्तीफा

Uttarakhand Breaking News

Uttarakhand Breaking News राज्य प्राधिकरण में तैनात चेयरमैन दिलीप कुमार कोटिया ने आज अपना इस्तीफा मुख्य सचिव को सौंप दिया है। अपने पत्र में उन्होंने इस्तीफा देने की पीछे की कोई वजह नहीं बताई है। साथ ही उन्होंने इस्तीफे के प्रतिलिपि स्वास्थ्य मंत्री को भी की है।

दिलीप कुमार कोटिया त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के चेयरमैन बने थे। स्वास्थ्य प्राधिकरण के ऊपर आयुष्मान भारत और आयुष्मान उत्तराखंड योजना को संचालित करने का बड़ा जिम्मा है।

हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में हुआ था फेरबदल

CM Pushkar Singh Dhami
CM Pushkar Singh Dhami

हाल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़े स्तर पर शासन स्तर पर अधिकारियों में फेरबदल किया था। इन में अपर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य के कार्यभार से अरुणेंद्र सिंह चौहान को भी हटा दिया था। अरुणेंद्र सिंह चौहान के हटने के बाद से ही कई अटलें लगाई जा रही थी।

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण से चेयरमैन इस्तीफे के बाद स्वास्थ्य विभाग से अभी अधिकारी खुल कर नहीं बोल रहे हैं लेकिन यह माना जा रहा है कि चेयरमैन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें…

CM Pushkar Singh Dhami के निर्देश पर अब इस अधिकारी को किया सस्पेंड

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com