CM Pushkar Singh Dhami के निर्देश पर अब इस अधिकारी को किया सस्पेंड

0
360
CM Pushkar Singh Dhami
CM Pushkar Singh Dhami

CM Pushkar Singh Dhami के निर्देश पर उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक अमित जैन को सस्पेंड कर दिया है। अमित जैन पर लगे आरोपों के बाद जांच प्रभावित न हो इस शिकायत पर सीएम ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

CM Pushkar Singh Dhami को मिली थी शिकायत

उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक अमित जैन पर विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं। जिसके बाद उनके ऊपर विजिलेंस जांच चल रही है। उनके वित्त नियंत्रक के पद पर रहते हुए जांच प्रभावित होने की शिकायत CM Pushkar Singh Dhami तक पहुंची।

CM Pushkar Singh Dhami
CM Pushkar Singh Dhami

इस शिकायत पर सीएम धामी ने अमित जैन को विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक के पद से हटाने के निर्देश दिए। इस निर्देश पर अमित जैन को सस्पेंड किया गया है और उन्हें कोषागार निदेशालय में अटैच कर दिया गया है।

अमित जैन पर चल रही है विजिलेंस जांच

अमित जैन पर आयुर्वेद विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में विजिलेंस जांच चल रही है। आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कर्मचारी महासंघ ने आरोप लगाते हुए CM Pushkar Singh Dhami को पत्र लिखा था कि अमित जैन के पद पर रहते हुए जांच प्रभावित हो सकती है।

CM Pushkar Singh Dhami

अमित जैन के पास आयुर्वेद विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक के अलावा देहरादून नगर निगम के वित्त अधिकारी का अतिरिक्त पदभार था। इससे पहले 10 जनवरी 2023 को उनको रुद्रप्रयाग जनपद में वरिष्ठ कोषाधिकारी पद पर ट्रांसफर किया गया था। लेकिन इन सबके बावजूद अमित जैन को विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी के पद से कार्यमुक्त नहीं किए गए।

ये भी पढ़ें…

AIIMS Rishikesh में भी होगा आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और यूनानी इलाज

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com