मुख्यमंत्री धामी ने उत्तरकाशी और पौड़ी में हुए हादसों को लेकर मुआवजा देने की घोषणा की

0
391

Uttarakhand News: Uttarakhand Accident: मंगलवार उत्तराखंड के उत्तरकाशी और पौड़ी में हुए बड़े हादसे में प्रभावितों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुआवजा देने की घोषणा की है। मंगलवार को उत्तरकाशी में हुए हिमस्खलन और पौड़ी में हुए बस हादसे को लेकर मुआवजे की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख, गंभीर घायलों के लिए एक-एक लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही सीएम ने अधिकारियों को तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि प्रभावितों को सहायता राशि जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए। साथ ही मुखयमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज दशहरा के उपल्क्ष में होने वाले सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए है।

Uttarakhand Accident: सीएम ने घटनास्थल पर पहुंच लिया स्थिति का जायजा

Uttarakhand Accident

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना ( Uttarakhand Accident) की सूचना मिलते ही रात में ही राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचकर वहां तैनात अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। सीएम आज सुबह घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वहीं सीएम ने कहा कि राज्य सरकार और उसकी सभी एजेंसियां भारत सरकार की सभी एजेंसियों के साथ मिलकर 24 घंटे काम कर रही हैं जिससे कि घटनाओं से प्रभावित सभी लोगों की मदद की जा सके।

 Uttarakhand Accident: उत्तरकाशी में सीएम ने किया राहत कार्यों का हवाई सर्वेक्षण

Uttarakhand Accident

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी में हिमस्खलन की चपेट ( Uttarakhand Accident) में आए प्रशिक्षणार्थियों के लिए चल रहे बचाव कार्यों का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया मुख्यमंत्री ने मातली में अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए घटनास्थल की जानकारी प्राप्त की इस दौरान उनके साथ हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें…