सूर्यकुमार यादव बने टीम इंडिया के नए “मिस्टर डिपेंडेबल,” पूरी दुनिया में बजाया अपना डंका

0
355
suryakumar yadav

Suryakumar Yadav बन गए हैं टीम इंडिया के नए भरोसेमंद बल्लेबाज, टी-20 वर्ल्ड कप में छाने को हैं बेताब

Suryakumar Yadav ने टीम इंडिया में एंट्री लेने के कुछ समय में ही अपनी मजबूत जगह बना ली है। टी-20 फार्मेट में अब वह टीम इंडिया के नए भरोसेमंद बल्लेबाज़ बन गए हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख कभी भी बदल सकते हैं। इस बार आने वाले T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नजरें उनपर टिकी हुई हैं।

Suryakumar Yadav की टीम इंडिया में एंट्री भले हुई लेट, लेकिन सबको है उन पर फेथ

suryakumar yadav

भारतीय टीम अब टी-20 वर्ल्ड कप मिशन में जुट गयी है, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को हराने के बाद टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का यह पहला ICC इवैंट होगा और फैंस चाहते हैं कि भारतीय टीम के ICC ट्राफी का सूखा इस बार खत्म हो जाए। टीम इंडिया के पास कई शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके इर्द गिर्द भारतीय टीम की बल्लेबाजी पिछले एक साल से घूम रही है –नाम है -सूर्यकुमार यादव। जी हाँ 32 साल के Suryakumar Yadav की एंट्री भले ही काफी लेट हुई है, लेकिन वो जब से आए हैं तब से ही विरोधी टीम के लिए काल बने हुए हैं।

जी हाँ इस बार तो सूर्यकुमार यादव ने टी-20 फार्मेट में टीम इंडिया के लिए लगभग हर दूसरे मैच में रन बनाए हैं, चाहे मैदान कोई भी हो, कैसे भी हालात हो, विरोधी टीम या पिच कैसी भी हो,बस कमाल दिखाया है इस युवा खिलाड़ी ने। यही कारण है कि T-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही Suryakumar Yadav “मिस्टर भरोसेमंद”बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें T-20 World Cup 2022:जीतने वाली टीम बनेगी करोड़पति-खिलाड़ी होंगे मालामाल,ICC ने किया प्राइज़ मनी का एलान

Suryakumar Yadav के सामने पूरी दुनिया फ़ेल, कुछ ऐसा है इनका खेल

अब अगर आंकड़ों की बात करें तो Suryakumar Yadav के लिए साल 2022 खुशियाँ ही खुशियाँ लेकर आया है। सूर्यकुमार यादव ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 34 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम -1045 रन हैं। सूर्य ने ये रन करीब 39 की औसत से बनाये हैं और उनके नाम अभी तक 1 शतक और 9 अर्धशतक हैं। सूर्यकुमार ने अपने छोटे से करियर में अब तक 93 चौके और 63 छक्के जड़ चुके हैं। इस साल अभी तक 23 मैच में सूर्य ने 801 रन बना दिये हैं, जिसमें उनकी औसत 40 से अधिक की है और स्ट्राइक रेट 184 का रहा है। इस साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाये हैं।

हम सब की दुआ है की इस बार सूर्यकुमार यादव की तेज से हमारा ICC ट्राफी का सूखा खत्म हो और टीम इंडिया इस बार टी-20 वर्ल्ड कप जीत कर आए।

For Latest Sports News Subscribe devbhoominews.com