Uttar Pradesh Barabanki जेल में मचा हड़कंप, 26 कैदी मिले HIV positive

0
56
uttar pradesh barabanki

Uttar Pradesh Barabanki जेल में हैरान करने वाला खुलासा, 26 कैदी पाए गए HIV positive

अभी अभी उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जेल से हैरान कर देने वाली खबर आयी है जिसमें 26 कैदियों को HIV positive पाया गया है. बताया जा रहा है कि ये खुलासा तब हुआ जब कुछ समय पहले जेल की ओर से स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाया था जहां इनकी जांच हुई थी.

Uttar Pradesh Barabanki जेल में खुलासे के बाद मचा हड़कंप,प्रशासन सकते में

uttar pradesh barabanki

आज एक हैरान करने वाली घटना बाराबंकी जेल से आ रही है जहां 26 कैदी जांच के दौरान HIV संक्रमित पाए गए हैं. इस खबर से जहां क़ैदियों में हड़कंप मच गया है वहीं जेल प्रशासन सकते में है।

Uttar Pradesh Barabanki जेल में स्वास्थ्य विभाग की कैंप में हुआ ये खुलासा

बताया जा रहा है कि ये चौंकाने वाला खुलासा तब हुआ जब हाल ही में जेल के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैदियों के लिए जांच कैंप का आयोजन हुआ था। ये कैंप 10 अगस्त से 1 सितम्बर के दौरान जिला कारागार बाराबंकी में 3 चरणों में लगाया गया था ,जिसके बाद जेल प्रशासन को 26 कैदी HIV positive मिले। जेल प्रशासन ने बताया है कि शुरुवाती दौर में कुल 1282 कैदियों की स्क्रीनिंग हुई थी जिनमें ये 26 कैदी HIV Positive पाए गएँ हैं.

ये भी पढ़ेंMoradabad District Hospital में इश्कबाज़ डॉक्टर का पागल प्रेम, अस्पताल में हंगामा

Uttar Pradesh Barabanki जेल में पाए गए positive कैदियों का इलाज़ लखनऊ में होगा 
uttar pradesh barabanki

जानकारी के अनुसार जेल प्रशासन कैदियों का इलाज lucknow के ART सेंटर में करवाएगा। जानकरी देते हुए जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ विनोद कुमार दोहरे ने बताया है कि जेल की ओर से हर साल कैदियों की टीबी और HIV जांच के लिए स्क्रीनिंग की जाती है. अब जबकि इतनी संख्यां में HIV positive पाए गए हैं तो अब 2 -2 कैदियों का इलाज़ के लिए सुरक्षाकर्मियों के साथ सेंटर में भेजा जायेगा। इस घटना के बाद से प्रशासन सतर्क हो गया और उसने महिला कैदियों की जांच का भी आदेश दे दिया है.

For Latest News of Uttar Pradesh Subscribe devbhoominews.com