UKSSSC Paper Leak Case में बड़ा खुलासा, आयोग ने व्यापम की ब्लैकलिस्टेड कंपनी से कराई परीक्षा

0
69
UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

Uttarakhand News- UKSSSC Paper Leak Case में एसटीएफ ने वन दरोगा की ऑनलाइन परीक्षा को लेकर बड़ा खुलासा किया है। एसटीएफ ने बताया है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उस कंपनी से ऑनलाइन परीक्षा करवाई जो मध्यप्रदेश के व्यापम की ब्लैक लिस्टेड कंपनी थी। इस आयोग की घोर लापरवाही बताई जा रही है।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

 आयोग की घोर लापरवाही आई सामने

एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak Case  में बताया कि जिस कंपनी एनएसईआटी से वन दरोगा की ऑनलाइन का जिम्मा सौंपा था उस कंपनी को एक माह पहले सितंबर 2021 में मध्य प्रदेश सरकार ने ब्लैक लिस्ट कर दिया था। लेकिन यहां आयोग के अधिकारियों ने ब्लैकलिस्टेड कंपनी से परीक्षा तो आयोजित कर दी, लेकिन कंपनी के बारे में जानकारी नहीं जुटाई गई। इस मामले में आयोग की घोर लापरवाही सामने आ रही है।

UKSSSC Paper Leak Case: ये कारनामें हैं ब्लैकलिस्टेड कंपनी के

UKSSSC Paper Leak Case  में एसटीएफ ने परीक्षा कराने वाली ब्लैकलिस्टेड कंपनी एऩएसईआईटी के बारे में बताया कि एनएसईआईटी कंपनी ने मध्य प्रदेश में नर्सिंग, कृषि विस्तार अधिकारी और सहायक संप्रेक्षक ग्रूप दो सहित 10 परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित किया था। ये सभी परीक्षाएं जनवरी 2021 से फरवरी 2021 बीच कराई गई। लेकिन इन परीक्षाओं को लेकर मध्य प्रदेश में कई सवाल खड़े हुए। जिसमें मध्य प्रदेश सरकार ने जांच करवाई तो नर्सिंग, कृषि विस्तार अधिकारी और सहायक संप्रेक्षक ग्रूप दो की परीक्षाओं में धांधली सामने आई। जिसके बाद मध्यप्रदेश सरकार ने कंपनी को अपने यहां ब्लैक लिस्ट कर दिया।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

UKSSSC Paper Leak Case: एसटीएफ कंपनी की भूमिका की जांच में जुटी

UKSSSC Paper Leak Case  में अब एसटीएफ मध्य प्रदेश की ब्लैकलिस्टेड कंपनी की भूमिका की जांच कर रही है। इस कंपनी पर शक है कि जैसे ऑनलाइन परीक्षा में मध्य प्रदेश में धांधली की थी वैसे धांधली वन दरोगा भर्ती परीक्षा में तो नहीं की। यह माना जा रहा है इस मामले को लेकर अब एसटीएफ कोई बड़ा खुलासा जल्द कर सकती है।

ये भी पढ़ें…

Haridwar Murder Case: उधार न चुकाने पर बेरहमी से दोस्त को उतारा मौत के घाट