उत्तराखंड दौरे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, मलारी में ITBP जवानों से की मुलाकात

0
289
Union Minister visits Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इन दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया उत्तराखंड दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने चमोली जिले के (Union Minister visits Uttarakhand) मलारी बेस कैंप में आईटीबीपी जवानों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने जोशीमठ नरसिंह मंदिर में भगवान के दर्शन कर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

मिली जानकारी के अनुसार मलारी भ्रमण के बाद स्वास्थ्य मंत्री वापस देहरादून पहुंचेंगे। और वहां पर वह मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही दून मेडिकल कॉलेज के 500 बेड वाले अस्पताल का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद करीब 3 बजे केंद्रीय मंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें:
CBI in Aiims Rishikesh
अचानक एम्स ऋषिकेश पहुँची सीबीआई की टीम, मचा हड़कंप

Union Minister visits Uttarakhand: वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम किया गया शुरू

उत्तर भारक के सामरिक महत्व को (Union Minister visits Uttarakhand) देखते हुये भारत सरकार ने वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम शुरू किया है, जो 2025-26 तक चलेगा। इसके लिये भारत सरकार ने करीब 4 हजार 800 सौ करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। बता दें कि इसमें 2 हजार 500 सौ करोड़ रूपये सड़क निर्माण पर खर्च होंगे। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम से 4 राज्यों एवं 1 केंद्र शासित प्रदेश को मजबूती मिलेगी।

ये भी पढ़ें:
Las Luminarias Festival
क्यों ये घोड़े आग की बड़ी- बड़ी लपटों को लांघने पर हैं मजबूर?  

बता दें कि इस कार्यक्रम के पहले चरण में 663 गांवों को शामिल किया गया है। वहीं योजना के उद्देश्य के बारे में बताया गया है कि इसमें उत्तरी सीमा के गांवों में आर्थिक प्रेरकों की पहचान और विकास करना तथा सामाजिक उद्यमिता प्रोत्साहन के माध्यम से युवाओं व महिलाओं को सशक्त बनाना है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com