UKSSSC Paper Leak मामले के बाद सचिवालय रक्षक भर्ती धांधली में STF ने की पहली गिरफ्तारी

0
202
STF news

देहरादून ब्यूरो- UKSSSC Paper Leak मामले के साथ STF उत्तराखंड ने उत्तराखंड सचिवालय रक्षक भर्ती धांधली में पहला आरोपी भी गिरफ्तार कर दिया है। इस मामले में RIMS कंपनी लखनऊ का ही एक कर्मचारी गिरफ्तार हुआ है। उत्तराखंड सचिवालय रक्षक भर्ती धांधली को लेकर देहरादून के रायपुर थाने में हुआ था मुकदमा दर्ज।

पाल 1

RIMS कंपनी का कर्मचारी हुआ गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak में आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ उत्तराखंड सचिवालय रक्षक भर्ती धांधली मामले में RIMS कंपनी के एक कर्मचारी को गिरफ्तार  किया है। इस आरोपी कर्मचारी प्रदीप पाल को STF ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। प्रदीप पाल उत्तर प्रदेश बाराबंकी का रहने वाला है। एसटीएफ प्रदीप पाल से अन्य आरोपियों सहित प्रश्न पत्र खरीदने वालों का नाम जुटा रही है। साथ ही यह भी छानबीन कर रही है कि इस धांधली में हामक सिंह के हाथ कहां तक पहुंचे थे।

प्रदीप पाल ने पेन ड्राइव में किया था प्रश्न पत्र चोरी

एसटीएफ ने बताया कि RIMS कंपनी के कर्मचारी प्रदीप पाल ने उत्तराखंड सचिवालय रक्षक भर्ती में प्रश्न पत्र को पेन ड्राइव में चोरी किया था। उसके बाद उसने इस प्रश्न पत्र को लाखों रुपये में बेचा था। STF की टीम ने आरोपी से इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस भी प्राप्त कर लिए हैं।

एसटीएफ ने अनुचित साधन से पास होने वालों को चिन्हित किया

उत्तराखंड सचिवालय रक्षक भर्ती धांधली मामले एसटीएफ ने कहा है कि STF ने इस भर्ती परीक्षा में अनुचित साधन से पास होने वालों को चिन्हित कर लिया है। एसटीएफ ने इन अनुचित साधनों से पास होने वालों खुद अपना बयान दर्ज करने को कहा है।

UKSSSC Paper Leak

UKSSSC Paper Leak से भी जुड़ा है RIMS कंपनी का नाम

उत्तराखंड सचिवालय रक्षक भर्ती मामले में गिरफ्तार RIMS कंपनी का नाम UKSSSC Paper Leak से भी जुड़ा है। RIMS कंपनी प्रश्न पत्र छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस है। यहीं से UKSSSC Paper Leak और सचिवालय रक्षक भर्ती के प्रश्न पत्र छपे। STF ने Paper Leak मामले में कंपनी ने मालिक राजेश चौहान और दो कर्मचारियों जयजीत और अभिषेक को भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें

Uksssc Paper Leak: STF ने हाकम का पार्टनर और प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी दबोचा

UKSSSC Paper Leak: जेल में बंद 6 नकल माफिया ने ऐसे करवाया सचिवालय रक्षक भर्ती का Paper Leak