इन गर्मियों में मसूरी-देहरादून जाने वाले जरूर जान लें ये नया ट्रैफिक प्लान

0
501
Traffic Plan in Summers

Uttarakhand Devbhoomi Desk: हर बार की तरह इस पर्यटन सीजन में भी बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी और देहरादून का रूख करेंगे। इस दौरान लोगों (Traffic Plan in Summers) को जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने यातायात का रूट प्लान तैयार किया है। इसके तहत, शहर के अधिकांश मार्ग वन-वे रहेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि यह प्लान एक मई से 30 जून तक जारी रहेगा। एसएसपी और एसपी ट्रैफिक के निर्देश पर ये यातायात प्लान तैयार किया गया है। ताकि पर्यटक जाम में न फंसे और उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इस बात की जानकारी सीओ अनिल कुमार जोशी ने दी है।

ये भी पढ़ें:
Saudi Arabia Monuments Mysteries
रेत के नीचे दफ्न थे विज्ञान के हैरान कर देने वाले कई राज

Traffic Plan in Summers: ये रहेगा ट्रैफिक प्लान

आपको बता दें कि देहरादून से हाथीपांव, जॉर्ज एवरेस्ट कैंपटी फॉल की ओर (Traffic Plan in Summers) जाने वाली गाड़ियों को गज्जी बैंड से वन-वे करके काला चौक होते हुए निकला जायेगा। और कैंपटी फॉल से आने वाला यातायात को जीरो प्वाइंट, लाइब्रेरी चौक होते हुए देहरादून की तरफ निकाला जायेगा। ये भी बताया गया है कि अगर मसूरी में ज्यादा ट्रैफिक होगा तो कैंपटी फॉल से आने वाली गाड़ियों को हाथी पांव से दून की तरफ भेजा जाएगा।

इसके अलावा पिक्चर पैलेस से मालरोड की तरफ आने (Traffic Plan in Summers) वाली गाड़ियों को कैमल बैक से वन-वे करके लाइब्रेरी भेजा जाएगा। और लाल टिब्बा, चार दुकान की तरफ से आने वाली गाड़ियों को वन-वे करके फरकला रोड से दून भेजा जायेगा। आपको बता दें कि ये यातायात प्लान 30 जून तक ही लागू रहेगा।

वहीं सीओ अनिल कुमार जोशी ने ये भी बताया कि मसूरी के लिए दो क्रेन की व्यवस्था भी की गई। इसके साथ ही वहां यातायात व्यवस्था पर नजर रखने के लिए सीपीयू की दो टीमें भी तैनात की गई है। उधर, यातायात व्यवस्था के लिए शहर के सभी संगठनों से बात कर सुझाव लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:
Dehradun crime news
देर रात पुलिस ने इस रिजॉर्ट में मारा छापा, 5 को किया गिरफ्तार

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com