उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान कई रूट डायवर्ट, ये होगा ट्रैफिक प्लान 

0
69
Traffic Plan in Dehardun
Traffic Plan in Dehardun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: मंगलवार यानी कल से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। इसके चलते पुलिस (Traffic Plan in Dehardun) ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान भी तैयार किया गया है। आपको बता दें कि सत्र के चलते शहर में आगामी 29 नवंबर से 5 दिसंबर तक विभिन्न रूट डायवर्ट रहेंगे। आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसके लिए पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे ने सभी नागरिकों से ट्रैफिक प्लान के अनुसार ही मार्गों का इस्तेमाल करने की अपील की है। वहीं इसके मद्देनजर सभी मार्गों पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand News Today
गुलदार ने एक और मासूम को नोंच नोंच कर खाया

Traffic Plan in Dehardun: यहां लगेंगे बैरियर

सत्र के दौरान प्रदर्शनकारियों (Traffic Plan in Dehardun) को रोकने के लिए प्रगति विहार, शास्त्री नगर, हरिद्वार बाईपास रोड, डिफेंस कालोनी और विधानसभा तिराहे पर बैरियर लगाए जाएंगे।

यह होगा ट्रैफिक प्लान

  • सभी भारी वाहनों को कारगी चौक और डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी व चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी-फव्वारा चौक से छह नंबर पुलिया की ओर डायवर्ट होंगे।
  • धर्मपुर चौक से आइएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आइएसबीटी की ओर भेजा जाएगा ।
  • मोहकमपुर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड, लाडपुर, सहस्रधारा क्रासिंग और आइटी पार्क होते हुए भेजे जाएंगे।
  • मोहकमपुर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से छह नंबर पुलिया, नेहरू कालोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए भेजे जाएंगे।
  • प्रत्येक जुलूस बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा और इसमें शामिल व्यक्तियों के वाहन भी बन्नू स्कूल (Traffic Plan in Dehardun) में पार्क किए जाएंगे।
  • जुलूस के बन्नू स्कूल प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा
ये भी पढ़ें:
Maharashtra Breaking News
महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: 60 फीट की ऊंचाई से नीचे पटरी पर गिरे कई लोग, हालत गंभीर

यातायात पुलिस के अनुसार नेहरू कालोनी (Traffic Plan in Dehardun) तिराहा में रैली के कारण यातायात के अधिक दबाव की स्थिति बन सकती है। ऐसे में यातायात पुलिस की ओर से क्षेत्र के लिंक मार्गों का प्रयोग करने की अपील की गई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com