तोताघाटी के डेंजर जोन से सेल्फी ले रहा युवक 200 मीटर गहरी खाई में गिरा, जिंदा या मुर्दा संशय बरकरार

0
409

देहरादून/नई टिहरी, ब्यूरो। उत्तराखंड में सड़क हादसों के साथ ही कई पर्यटक अपनी ही गलतियों से मौत के मुंह में समा रहे हैं। आज ऐसा ही एक दर्दनाक हादसा बदरीनाथ हाईवे पर तोताघाटी में हुआ है। यहां ऋषिकेश से पहुंचे तीन युवकों में से एक सेल्फी लेने के चक्कर में फिसलकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। युवक के साथ आए दो दोस्त भी फोटो खींच रहे थे। हादसे का शिकार हुआ युवक तोताघाटी एक डेंजर प्वाइंट पर गंगा नदी की ओर खड़े होकर सेल्फी ले रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। पुलिस रेक्स्क्यू कर युवक को निकाल रही है। युवक तक पहुंचने के लिए कोई रास्ता भी नहीं है। अब देखना होगा कि पुलिस के जवान किस तरह इस युवक को वहां से निकालते हैं।

तोताघाटी के डेंजर जोन से सेल्फी ले रहा युवक 200 मीटर गहरी खाई में गिरा, जिंदा या मुर्दा संशय बरकरार

totaaa sefi

तोताघाटी के डेंजर जोन से सेल्फी ले रहा युवक 200 मीटर गहरी खाई में गिरा, जिंदा या मुर्दा संशय बरकरार

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के तोताघाटी में एक युवक सेल्फी लेेते वक्त गहरी खाई में जा गिरा। साथ गए दो युवकों ने राह चल रहे लोगों को रोकते हुए मदद की गुहार लगाई। लेकिन युवक पत्थरों से टकराने के बाद करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। युवक तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है। ऐसे में युवक जिंदा है या मुर्दा इसका ऊपर से कोई पता नहीं चल पा रहा है। मौके पर पहुंचे पौड़ी के सीओ और स्थानीय लोगों ने देवप्रयाग पुलिस को सूचना दे दी है। पुलिस और एसडीआरएफ आने के बाद। युवक का रेस्क्यू किया जाएगा।

tota ghati

जानकारी के मुताबिक तीन युवक ऋषिकेश की तरफ से देवप्रयाग की ओर जा रहे थे। रास्ते में तोता घाटी में युवक सेल्फी और फोटो खींचने के लिए रुके। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक युवक तोताघाटी के ठीक गंगा नदी की तरफ सड़क किनारे सेल्फी ले रहा था। इसी वक्त युवक का पैर फिसल गया। देखते ही देखते युवक कई बार लुढ़क कर पत्थरों से टकराते हुए करीब 200 मीटर नीचे खाई में जा गिरा। इस दौरान युवक बेसुध दिख रहा है। लोगों का कहना है कि युवक मुश्किल जिंदा होगा। इधर, कुछ लोग मौके पर जुटे लेकिन खाई में जाने का कोई रास्ता न होने से रेस्क्यू नहीं कर पाए। इस दौरान पौड़ी के सीओ भी मौके पर देहरादून जाते वक्त रुके।।लेकिन उनके पास भी रेस्क्यू का कोई इंतजाम नहीं था। अब देवप्रयाग पुलिस और एसडीआरएफ को सूचना दे दी गई है। इसके बाद ही युवक का रेस्क्यू किया जाएगा।