बदरीनाथ जा रहे तीर्थयात्रियों की बस दीवार से टकराई, ड्राइवर बेहोश; मची चीख-पुकार

रुद्रप्रयाग, ब्यूरो। उत्तराखंड में सड़क हादसे कम नहीं हो रहे हैं। आज भी एक बड़ा दुःखद हादसा होते-होते बाल-बाल बच गया। हालांकि कई यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं और गनीमत यह रही कि बस सिर्फ दीवार पर टकराकर स्थिर हो गई। इससे हड़बड़ाया बस चालक अपनी सीट पर ही बेहोश हो गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने किसी तरह एक निजी वाहन से घायल यात्रियों और चालक को अस्पताल तक पहुंचाया।

दरअसल, आज शनिवार को रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड राष्ट्रीय एनच के मेदनपुर स्लाइडिंग जोन के पास एक बस दीवार से टकरा गई। बस टकराते ही मौके पर सवार 28 तीर्थ यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इससे घबराया बस चालक मौके पर ही अपनी ही सीट पर बेहोश हो गया। बस में सवार कई लोगों गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने सभी यात्रियों को फिलहाल नजदीक के होटलों में ठहराया है। सभी यात्रियों को बदरीनाथ धाम भेजने की व्यवस्था प्रशासन की ओर से की जा रही है। क्षेत्राधिकारी रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल एवं एआरटीओ रुद्रप्रयाग भी मौके पर पहुंचे हैं।

आपको बता दें कि आज शनिवार को 28 केदारनाथ यात्रा पूरी करने के बाद बदरीनाथ जा रहे तीर्थयात्रियों से भरी एक बस दीवार से टकरा गई। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद चौकी प्रभारी तिलवाड़ा सतेन्द्र नेगी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौके पर देखा तो बस ड्राइवर अपनी ही सीट पर बेहाश पड़ा था। बस में सवार यात्री डरे सहमे बैठे थे। उन्होंने वाहन चालक और अन्य घायल तीर्थयात्रियों को सीएचसी तिलवाड़ा भिजवाया। बस में सवार यात्रियों से बातचीत करने पर पता चला कि सभी राजस्थान से केदारनाथ धाम की यात्रा पूरी करने के बाद बदरीनाथ धाम जा रहे थे। गनीमत यह रही कि मौके पर किसी की जान नहीं गई।