अखंड भारत की बात करने वालों ने मुसलमानों का जीना किया दुश्वार – बोलकर रोने लगे ये मौलाना

0
435

लखनऊ, ब्यूरो :  उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में आयोजित मुस्लिम सम्मेलन में जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी भावुक होकर रोने लगे। मौलाना महमूद मदनी का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें मदनी कहते हुई सुनाई दे रहे हैं कि मस्जिदों के बारे चर्चा कर कल जमात फैसला लेगी। और फैसले के बाद कोई कदम पीछे नहीं हटेगा। मदनी कह रहे हैं कि हमारा ज़िगर जानता है कि हमारी क्या मुश्किलें हैं। लेकिन हां, मुश्किल झेलने के लिए ताकत और हौसला चाहिए। मदनी का कहना है कि हम जुल्म को बर्दाश्त कर लेंगे, कोई  दुख हो तो वह भी को सह लेंगे, लेकिन अपने मुल्क पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

मदनी सम्मेलन में कह रहे हैं कि ‘वो चाहते क्या हैं? समझ लीजिए, मैं बार बार कह रहा हूं, जो नफरत के पुजारी हैं, आज वो ज्यादा नजर आ रहे हैं। और अगर हमने उन्हीं के लहजे में जवाब देना शुरू किया तो वो अपने मकसद में कामयाब हो जाएंगे। मदनी ने आगे कहा कि हम हर चीज पर समझौता कर सकते हैं, लेकिन ईमान से समझौता बर्दाश्त नहीं करेंगे। मौलाना का कहना है कि वो देश को अखंड भारत बनाने की बात करते हैं। देश के मुसलमान को पैदल चलना तक दुश्वार कर दिया है। और वो मुल्क के साथ दुश्मनी कर रहे हैं।”

Capture 50

बता दें कि ये सब बाते मौलाना महमूद मदनी ने जमीयत उलमा-ए-हिंद के कार्यक्रम में कही है। इस कार्यक्रम में 25 राज्यों से लोग आए थे। जिसमें करीब 1500 जमीयत के मेंबर हैं । बता दें कि इनमें मुख्य रूप से महाराष्ट्र से आए मौलाना नदीम सिद्दीकी, UP से मौलाना मोहम्मद मदनी, तेलंगाना से हाजी हसन, मणिपुर से मौलाना मोहमद सईद, केरल से जकरिया, तमिलनाडु से मौलाना मसूद, बिहार से मुफ्ती जावेद, गुजरात से निसार अहमद, राजस्थान से मौलाना अब्दुल वाहिद खत्री, असम से हाजी बसीर, त्रिपुरा से अब्दुल मोमिन पहुंचे थे।