लगातार एक ही मुद्दे से जीती गई ये विधानसभा सीट, मगर मुद्दा है वहीं का वहीं

लाल कुआं (संवाददाता- योगेश दुमका): उत्तराखंड विधानसभा चुनाव मे अब कुछ ही समय बचा है। चुनाव आयोग कभी भी उत्तराखंड चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है। ऐसे में प्रदेश में सियासी सरगर्मियां बहुत तीव्र हो चुकी हैं, पूरे प्रदेश में सभी सियासी दलों के नेता मतदाताओं को रिझाने के लिए लगातार रैलियां और जनसभा कर रहे हैं।

इसी क्रम में कल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लाल कुआं के बेरी पड़ाव फार्म में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान हरीश रावत ने सत्ताधारी भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए महंगाई और बेरोजगारी पर सरकार को जिम्मेदार बताया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लाल कुआं मालिकाना हक व बिंदुखतता राजस्व गांव के मुद्दे पर खुद को साफ बचाते हुए दिखे, ये मुद्दा कई सालों से लाल कुआं विधानसभा का एक बड़ा मुद्दा रहा है, जिसके साथ साथ लाल कुआं मालिकाना हक भी यहां के नेता लोगों के लिए एक चुनावी मुद्दा है, परंतु अधिकतर देखा गया है कि मुद्दा सिर्फ और सिर्फ चुनाव के समय उठाया जाता है और उसके बाद कोई भी इस विषय में बोलने को तैयार तक नहीं होता।

ऐसा लगता है कि कभी कांग्रेस, तो कभी बीजेपी पार्टियों के कुछ सरगना सिर्फ चुनाव के समय जनता के बीच जाकर माहौल बनवाते हैं, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता की जनता को कभी इस मुद्दे से निजात मिलेगा भी या नहीं।

बता दें कि पहली बार हरीश चंद्र दुर्गापाल राजस्व गांव के मुद्दे पर विधायक बने, फिर दोबारा राजस्व गांव के मुद्दे पर विधायक बने और उन्हें मंत्री भी बनाया गया, उन्होंने फिर भी एक प्रयास किया और नगर पालिका बनाने का एक बेहतर सुझाव जनता के बीच रखा जो कि यहां की जनता को रास नहीं आया, फिर बारी आई नवीन दुमका की जो कि भाजपा से विधायक बने, मुद्दा वही का वही लाल कुआं मालिकाना हक, राजस्व गांव, 5 साल पूरे हुए और फिर चुनावी मुद्दा मालिकाना हक, राजस्व गांव, वहीं नवीन दुमका ने लाल कुआं मालिकाना हक की लड़ाई में थोड़ा योगदान दिया और कुछ करके तो दिखाया।

चुनाव नया, पार्टी नई, मुद्दा फिर वही, कईयों को तो मजा आ रहा है, क्योंकि चुनावी रोटियां सिक रही हैं, परंतु कोई भी पार्टी मुद्दों को छूने तक को राजी नहीं।

जनता को राजनीति के घेरे में घेरकर सिर्फ बहलाया जाता है। बाकी तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि लाल कुआं विधानसभा का ताज किसे मिलता है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Leave a Reply

Your email address will not be published.