उत्तराखंड: जंगली जानवरों का आतंक कायम, ग्रामीणों पर फिर किया हमला

0
118
Terror of bear in uttarakhand
Terror of bear in uttarakhand

Uttrakhand Devbhoomi Desk: पहाड़ों में जंगली जानवरों का आतंक कायम है। बता दें कि गुलदार के साथ साथ अब भालू का भी आतंक तेजी से फैल रहा है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस बीच एक और खबर सामने आ रही है कि उत्‍तराखंड के गढ़वाल मंडल (Terror of bear in uttarakhand) में भालू के हमले में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। भालू के हमले की पहली घटना गोविंद वन्यजीव विहार के मसरी गांव की है। यहां भालू ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

आनन-फानन में घायल को प्राथमिक उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी लगाया गया, स्थिति गंभीर होने पर घायल को दून अस्पताल देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया।बताया जा रहा है कि रविवार की देर शाम को मसरी गांव निवासी मनमुरी सिंह (66) गांव के पास ही सेब के पेड़ों के लिए थाले बना रहा था। अचानक भालू आ गया और उसपर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें:
mother absconded with lover in haridwar
प्रेमी संग फरार हुई चार बच्चों की मां, नकदी व जेवर भी ले गई साथ

Terror of bear in uttarakhand: महिलाओं पर भी किया हमला

वहीं रुद्रप्रयाग में गांव के पास ही घास लेने गई महिलाओं पर भी भालू ने हमला कर दिया। जिससे दो महिलाएं गंभीर (Terror of bear in uttarakhand) रूप से घायल हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक घायल महिलाओं में 30 वर्षीय रेखा देवी एवं 44 वर्षीय सरोजनी देवी शामिल हैं।

इन सब के अलावा ग्राम चौमासूगाड में भी भालू ने एक नेपाली मूल के व्यक्ति पर हमला कर दिया। हमले में घायल व्यक्ति को सतपुली हंस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है वो व्यक्ति भी घास लेने ही गया था। इस बीच अचानक से भालू आ गया और उसपर हमला बोल दिया।

ये भी पढ़ें:
Dehradun city crime news
हत्यारे पति को आजीवन कारावास: पत्‍नी की गला दबाकर की थी हत्या

वहीं एक ही दिन मे भालू ने चार लोगों पर हमला कर दिया। इससे लोगों में दहशत का माहौल (Terror of bear in uttarakhand) बना हुआ है। ऐसे में सोमवार को वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को सजग रहने के साथ सही समय पर सूचना देने के लिए प्रेरित किया।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com