टैक्सी यूनियन ने रस्सी से कार खींचकर किया प्रदर्शन, रेट कम करने की मांग

0
197

रोज बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, चारधाम यात्रा समेत हर यात्रा पर पड़ेगा सीधा-सीधा असर

ऋषिकेश (अमित कंडियाल): पेट्रोल-डीजल के साथ गैस, पीएनजी-सीएनजी के दाम बढ़ने से हर ओर आमजन को महंगाई की मार पड़ रही है। ईंधन महंगा होने से सभी चीजों के दामों के साथ यात्रा पर सीधा असर पड़ेगा। कुछ दिन बाद राज्य में चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। ऐसे में टैक्सी वाहन का संचालन करने वाले लोगों पर भी इसका असर तो पड़ेगा ही जो लोग वाहन बुक कराएंगे उनकी जेब पर भी सीधा असर पड़ेगा। इसी के विरोध में आज रविवार को ऋषिकेश में गढ़वाल टैक्सी मालिक एवं चालक यूनियन ने अनोखा प्रदर्शन किया। यूनियन के लोगों ने टैक्सी को रस्सी से खींचकर पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग की है।

taxi union rishikesh petrol diesel rishikesh taxi a

बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दामों के विरोध में गढ़वाल टैक्सी मालिक एवं चालक यूनियन ने एक टैक्सी कार को रस्सी से खींचकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर मौजूद प्रदर्शनकारियों ने बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दामों के विरोध में नारे भी लगाए। यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि लगातार बढ़ रहे डीजल पेट्रोल के दामों से आगामी चारधाम यात्रा में काफी फर्क पड़ने वाला है।

पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दामों के कारण टैक्सी मालिक चालकों को भी किराए में वृद्धि करनी पड़ेगी। जिसके कारण टैक्सी मालिक चालकों सहित यात्रा करने वाले यात्रियों की जेब पर भी सीधा फर्क पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र एवं राज्य सरकार से मांग उठाई है कि पेट्रोलियम पदार्थों के दामों को नियंत्रित किया जाए ताकि आम जनमानस को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

taxi rishikesh