Taj Mahal News : अब बारी ताजमहल के नाम परिवर्तन की, नया नाम तेजोमहालय

0
58
Taj Mahal News

Taj Mahal News आगरा नगर निगम  लाया प्रस्ताव, होगा तेजोमहालय 

Taj Mahal News: Taj Mahal जिसे जब कभी हम प्यार की बात करते हैं तो उसकी मिसाल के लिए हम एक ही नाम लेते हैं जो कि अपनी महबूब की याद में बनवाया गया था। सात अजूबों में शामिल “ताज महल “हमारे देश की शान है और हमारे सांस्कृतिक विरासत की पहचान। बताया जा रहा है कि अब Taj महल का नाम तेजोमहालय होगा और इसके लिए एक प्रस्ताव नगर निगम ला रहा है.

Taj Mahal Khabar क्या नाम परिवर्तन ला पायेगा कुछ अलग पहचान ?

Taj Mahal News

जिलों,सड़क और चौराहों का नाम बदलने की लाइन में अब विश्व धरोहर जो कि ऐतिहासिक ईमारत “ताजमहल ” (Taj Mahal News) है उसका नंबर आ गया है. हर जगह जैसे नाम बदलने का चलन हो गया है। इस बार ये बाकायदा प्रस्ताव के जरिये आगरा नगर निगम में लाया गया है और जिसपर चर्चा भी की गयी। इस प्रस्ताव को लाने वाले का नाम शोभाराम राठौर है और वो बीजेपी पार्षद हैं.

Taj Mahal News

Taj Mahal News नाम बदलने के पीछे का तर्क 

Taj Mahal News: बीजेपी पार्षद शोभाराम राठौर का कहना है कि अब समय आ गया है की ताज महल का भी नाम बदल दिया। पार्षद की इस बात से सब सहमत नहीं हैं, वकील अमीर अहमद जाफरी का कहना है कि नगर निगम को ये नाम परिवर्तन का अधिकार किसने दे दिया जो वो ये प्रस्ताव लेकर आये हैं.

बीते चार सालों में जैसे 80से ज्यादा सड़कों और चौराहों के नाम बदले जा चुके हैं तो एक और सही. आगरा ताजगंज के पार्षद शोभाराम राठौर का कहना है कि हमने कई तर्क दिए हैं जैसे जब मुग़ल चले गए तो उनके नाम का हमे क्या काम। अब हम अपनी इस बहुमूल्य धरोहर को अपने नाम से जानेंगे। उन्होंने प्रस्ताव संख्या 4[7] में इसके सम्बन्ध में पूरे तथ्य पेश किये हैं और इसी के आधार पर सदन में प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें UP Olympic Association General Secretary पर रेप का आरोप