T20 WC 2022 का दूसरा सेमीफाइनल आज, भारत-इंग्लैंड का होगा ‘महामुकाबला’

0
64
T20 WC 2022
T20 WC 2022

Uttarakhand Devbhoomi Desk: T20 WC 2022 में आज का दिन बेहद खास है। बता दें कि आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल के मैदान में भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे भारतीय टीम का आमना सामना इंग्लैंड से होगा। इस मैच में जहां जोस बटलर इंग्लैंड के टीम की कप्तानी करेंगे तो वही रोहित शर्मा टीम इंडिया की। वहीं अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो 13 नवंबर को पाकिस्तानी टीम से फाइनल खेलेगी। बता दें कि पाकिस्तान ने 9 नवंबर बुधवार को T20 WC 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

यह भी पढ़े:
nirav modi
भगोड़े नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता हुआ साफ,ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने दी मंजूरी

T20 WC 2022 में भारत ने अभी तक पांच मैच खेले हैं और चार में जीत हासिल की है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने अभी तक चार मैच खेले हैं और तीन में जीत हासिल की, यानी लगभग बराबर की टक्कर रही है।

T20 WC 2022: कैसा रहेगा मौसम?

भारत-इंग्लैंड के मैच के साथ-साथ एडिलेड के मौसम पर भी सभी की निगाहें हैं। क्योंकि पूरे टूर्मामेंट में अभी तक बारिश का साया रहा है। जिसकी वजह से कुछ मुकाबले रद्द भी करने पड़े थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार आज होने वाले मैच के दौरान बारिश होने की संभावना बेहद कम है। हवा की गति भी सामान्य रहेगी। ऐसे में पूरा मैच होने की संभावना है। यदि मैच के दौरान बारिश आ जाती है, तो खेल अगले दिन उसी जगह से शुरू होगा।

यह भी पढ़े:
Weather Update
उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बर्फ तो कहीं बारिश

टीम इंडिया की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

टीम इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान/फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सेम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जोर्डन, आदिल रशिद।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com