सूर्यकुमार यादव है वर्ल्ड क्रिकेट के नए मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज

0
68
SURYAKUMAR YADAV

Suryakumar Yadav [SKY] के क्लास पर कोहली ने लगाई मुहर

Suryakumar Yadav ने ऑस्ट्रेलिया के उछाल भरी पिचों पर जिस तरह बल्लेबाजी की है उसे देखकर क्रिकेट के पंडित भी हैरान रह गए हैं। सूर्यकुमार यादव यानि नए मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज जिनसे दुनियाभर के गेंदबाज खौफ खाने लगे हैं। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गयी उनकी आतिशी पारी ने दुनिया भर के दिग्गजों को उनका दीवाना बना दिया है, फिर चाहे रिकी पोंटिंग से लेकर गौतम गंभीर, वसीम अक्रम से लेकर सुनील गावसकर या फिर स्वयं विराट कोहली। सब उनके इस अनोखे अंदाज़ के दीवाने हो गए हैं।

खुद पहले 360 डिग्री बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स हैं Suryakumar Yadav के दीवाने

SURYAKUMAR YADAV

टी-20 टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही क्रिकेट दिग्गजों ने Suryakumar Yadav के लिए भविष्यवाणी कर दी थी की वो गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटेंगे। 193 की स्ट्राइक रेट से 5 मैच में 225 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव टूर्नामेंट में तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं जिसने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव कैसे मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज बन गए, खुद एबी डिविलियर्स ने उनकी तारीफ करते हुए कहा की यह मुझसे भी बेहतर बल्लेबाज है। एबी ने तारीफ करते हुए कहा कि कितनी खूबसूरती से तेज गेंदबाज के खिलाफ स्कूप और लैप स्वीप शॉट खेलते हैं सूर्य यह वाकई अद्भुत है।

ये भी पढ़ें CSK से अलग होंगे “सर” जडेजा ? IPL फ्रेंचाईजी से आया यह बड़ा बयान

Suryakumar Yadav ने बताया कि रबर बाल क्रिकेट से मिला फायदा

एक टीवी शो के दौरान अश्विन के पूछने पर इस सफलता का राज Suryakumar Yadav ने बताया। उन्होने कहा “मैं अपने स्कूल के दिनों में रबर बाल से काफी क्रिकेट खेला हूँ। हम सीमेंट के विकेट पर खेलते थे और उस पर गेंद तेजी से आती थी और रबर बाल होने की वजह से उछाल खूब मिलती थी और इसी तरह के विकेट पर खेलने की वजह से मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ इस तरह के शॉट खेल पा रहा हूँ।” अब जब भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलना है तो हम सभी फैंस यही चाहेंगे और दुआ करेंगे कि सूर्यकुमार यादव का फार्म युही बरकरार रहे।

For Latest Sports News Subscribe devbhoominews.com