अनोखी पहल: ‘उलार’ रचनात्मक शिविर, बच्चों को तराशने का काम हो रहा है यहां

0
252
SRINAGAR GARHWAL NEWS

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:स्वैच्छिक शिक्षक मंच श्रीनगर द्वारा आयोजित, चार दिवसीय रचनात्मक शिविर ‘उलार’, जीआईसी कीर्तनगर में आयोजित किया जा रहा है।(SRINAGAR GARHWAL NEWS)आज यानि शिविर के दूसरे दिन प्रथम सत्र में बच्चों को योग, कराटे व रंगमंच विधा की भिन्न गतिविधियों से रूबरू करवाया गया।

द्वितीय सत्र को मशहूर चित्रकार, रंगकर्मी व शिक्षक आशीष नेगी ने संचालित किया। उन्होंने इस सत्र को रोचक ढंग से, समाज और आम लोगों के जीवन में कला के विकास क्रम को समझाते हुए कला को समाज, संस्कृति, इतिहास, आस्था एवं शिक्षा का एक महत्वपूर्ण अंग बताया। (SRINAGAR GARHWAL NEWS)

सत्र का अंत उन्हीं के द्वारा बनाई गयी चित्रकारी एवं पोस्टर प्रदर्शनी से हुआ। जिसमें बच्चों को भारतीय चित्रकला के बेहतरीन नमूनों को देखने का मौका मिला। इसके अलावा शिविर में मानसी के द्वारा कराटे, संचिता के द्वारा योग तथा रंगमंच का प्रशिक्षण अंकित भट्ट द्वारा दिया जा रहा है।

(SRINAGAR GARHWAL NEWS) अभिनय की बारीकियाँ सिखाई

SRINAGAR GARHWAL NEWS

लोक कला एवं रंगमंच के छात्र अंकित भट्ट ने बच्चों को अभिनय, डायलॉग्स, रंगमच के मेकप और स्टेज से जुड़ी बारीकियों से अवगत कराया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डॉक्टर लोकेश सलूजा और डॉक्टर गर्ग मौजूद थे। कार्यक्रम में शैलनट नाट्य संस्था के अध्यक्ष अभिषेक बहुगुणा, आयोजक महेश गिरी, प्रसिद्ध कवि जयकृष्ण पैन्यूली, कमलेश जोशी और अरविन्द नेगी आदि लोग उपस्थित रहे| SRINAGAR GARHWAL NEWS

ये भी पढ़ें-

KAINCHI DHAM MELA 2023

 

कैंची धाम मेला आज, सुबह 2 बजे से लगी भक्तों की भीड़