राष्ट्रपति बदरीनाथ दर्शन के बाद पहुंची गढ़वाल विवि के दीक्षांत समारोह में

0
75
PRESIDENT IN UTTARAKHAND
PRESIDENT IN UTTARAKHAND

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर (PRESIDENT IN UTTARAKHAND) हैं। अपने दौरे के आज दूसरे दिन वह बदरीनाथ धाम के दर्शन को पहुंचीं। इस दौरान राष्ट्रपति मंदिर में करीब 25 मिनट तक पूजा अर्चना की और राष्ट्रपति ने देश की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। उनके बदरीनाथ धाम पहुँचने पर उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे।

PRESIDENT IN UTTARAKHAND
PRESIDENT IN UTTARAKHAND

गढ़वाल विवि के 11वें दीक्षांत समारोह में पहुंची राष्ट्रपति 

बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद राष्ट्रपति हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचीं। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर विवि के चौरास परिसर को छावनी में तब्दील किया गया था। दीक्षांत समारोह में सीएम धामी और राज्यपाल भी मौजूद रहे।(PRESIDENT IN UTTARAKHAND)

PRESIDENT IN UTTARAKHAND
PRESIDENT IN UTTARAKHAND

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जिला प्रशासन व विवि प्रशासन का प्रोटाकॉल पर विशेष फोकस रहा। कार्यक्रम की मिनट टू मिनट रूपरेखा तय की गई थी। समारोह स्थल के अंदर मोबाइल फोन, कैमरा व अन्य उपकरण ले जाने को भी प्रतिबंधित किया गया था। यहां तक कि समारोह स्थल पर सीट पर बैठने के बाद बेवजह खड़े होने या अन्य गतिविधि करने की भी अनुमति नहीं थी।

ये भी पढिए-

PRESIDENT IN UTTARAKHAND
PRESIDENT IN UTTARAKHAND

पंतनगर कृषि विवि पहुंचीं राष्ट्रपति मुर्मू, कल जाएंगी श्रीनगर गढ़वाल

PRESIDENT IN UTTARAKHAND:पंतनगर विवि भी पहुंची थी राष्ट्रपति 

इस से पहले कल राष्ट्रपति पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के लिए पंतनगर पहुंची थी। पंतनगर में राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्यपाल गुरमीत सिंह और केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट मौजूद थे। इस मौके पर उत्तराखंड के कृषि मंत्री गणेश जोशी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज