उधमसिंह नगर।(संवाददाता- तपस विश्वास): खुदीराम बोस मिनी स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रमों और आतिशबाजी के बीच 31वीं सब जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ। पहले दिन मेजबान उत्तराखंड और दिल्ली की बालक-बालिकाओं की टीमों ने अपने-अपने मैच जीतकर टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। इससे पहले प्रतियोगिता में भाग ले रही देश भर की 26 राज्यों की बालक-बालिकाओं की टीमों ने उत्तराखंड पुलिस के घुड़सवार दस्ते और पीएससी की बैंड के साथ नगर में मार्च पास निकाला। खेल मंत्री पांडेय ने मार्च पास का नेतृत्व किया। लोगों ने पुष्पवर्षा कर खिलाड़ियों का स्वागत किया।

उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन की ओर से राज्य में पहली बार हो रही सब जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप का शुभारंभ खेल व युवा कल्याण मंत्री अरविंद पांडेय और अन्य अतिथियों ने किया। खेल मंत्री ने कहा कि दिनेशपुर जैसे छोटे कस्बे में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के आयोजन से लोगों में कबड्डी के प्रति रुचि बढ़ेगी। स्टेडियम परिसर में बनाए गए चार कोर्ट पर मैच हुए। वही आयोजन में खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर खेल का प्रदर्शन कर राज्य का नाम रोशन करने वाले ऊधमसिंह नगर के 13 खिलाड़ियों को राज्य सरकार से स्वीकृत आर्थिक सहायता के चेक सौंपे। चिराग बरेठा, गौरव खन्ना, कौस्तुभ त्यागी, धीरज यादव, दिलशाद हुसैन, लखबीर सिंह, नीरज कुमार, फैयाज अहमद, विशाल रजवार, आशुतोष सिंह, राजीव चौधरी, प्रगति दुम्का को चेक दिए गए। पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार की गैरमौजूदगी में चेक उनके भाई को सौंपा गया।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Leave your comment

Your email address will not be published.