Saturday, March 23, 2024
Home देहरादून सचिवालय में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए विशेष सेल का हुआ गठन 

सचिवालय में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए विशेष सेल का हुआ गठन 

0
120
SPECIAL IMMIGRANT CELL
SPECIAL IMMIGRANT CELL
UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड में दिसंबर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले मुख्यमंत्री सचिवालय में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए छह सदस्यीय एक SPECIAL IMMIGRANT CELL का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में गठित इस SPECIAL IMMIGRANT CELL में एक समन्वयक और तीन सदस्य शामिल किए गए हैं। सचिव सूचना प्रौद्योगिकी शैलेश बगौली विशेष सेल के समन्वयक नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा इस विशेष सेल में अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना अभिनव कुमार, सचिव नियोजन आर. मीनाक्षी सुंदरम, सचिव औद्योगिक विकास विभाग विनय शंकर पांडेय और उद्योग विभाग के पूर्व निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल को सदस्य नामित किया गया है।

SPECIAL IMMIGRANT CELL
शासनादेश

SPECIAL IMMIGRANT CELL से अप्रवासियों को मिलेगा लाभ

विशेष सेल की अध्यक्षा अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के अनुसार इस सेल का मुख्य उद्देश्य राज्य से बाहर रहने वाले  अप्रवासी उत्तराखंडियों की सहायता करना है। बता दें कि बड़ी संख्या में उत्तराखंड मूल के नागरिक विदेशों में रहते हैं। कई लोग तो विदेशी मुल्कों की नागरिकता भी ले चुके हैं।

ये भी पढिए-

DHAMI RAMNAGAR RTO RAID
DHAMI RAMNAGAR RTO RAID

सीएम धामी ने किया RTO का औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री धामी ने बीते 25 सितंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए लंदन दौरे के दौरान अप्रवासी उत्तराखंडियों के बीच राज्य में SPECIAL IMMIGRANT CELL बनाने की घोषणा की थी। सेल के गठन से अब विदेशों में बसे अप्रवासी उत्तराखंडियों को अपने विषयों को रखने का एक मंच मिल सकेगा। सरकार भी राज्य के विकास में उनका सहयोग ले सकेगी।

GLOBAL INVESTERS SUMMIT
GLOBAL INVESTERS SUMMIT

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज