2 घंटे, 35 सवाल! नार्को टेस्ट में आफताब के खुले कई राज

0
206
Shraddha murder case
Shraddha murder case

Shraddha murder case– Uttarakhand Devbhoomi Desk: दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड को लेकर अब तक कई राज खुल चुके हैं। ऐसे में आज श्रद्धा का प्रेमी और उसकी हत्या का आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट हुआ। जिसमें कई नए खुलासे हुए हैं। बता दें कि मनोवैज्ञानिकों की टीम (Shraddha murder case) ने उससे करीब 35 सवाल पूछे। जिसमें आफताब ने लगभग सभी सवालों के जवाब संतोषजनक दिए हैं।

करीब दो घंटे चले इस टेस्ट के बाद फोरेंसिक टीम ने पुलिस को रिपोर्ट सौंपी। टीम ने बताया कि आफताब ने ना केवल जुर्म को कबूल किया है, बल्कि उसने उन हथियारों का भी जिक्र किया है जिनसे उसने शव के 35 टुकड़े किए थे। यहां तक कि आफताब ने ये भी बताया कि उसने श्रद्धा का मोबाइल और कपड़े कहां फेंके थे।

बता दें कि दिल्ली पुलिस गुरुवार सुबह आफताब को तिहाड़ जेल से अंबेडकर अस्पताल लेकर गई थी। यहां उसका पहले जनरल मेडिकल चेकअप हुआ फिर नार्को टेस्ट किया गया।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Schools closed
उत्तराखंड में करीब 3 हजार स्कूल होंगे बंद, ये है कारण

Shraddha murder case: आफताब ने क्यों की थी श्रद्धा की हत्या

मनोवैज्ञानिकों की टीम के सवालों के जवाब देते हुए आरोपी ने बताया कि उसने गुस्से में आकर श्रद्धा की हत्या की थी। इसी क्रम में कत्ल के बाबत उससे सवाल पूछे गए। उससे पूछा गया कि अचानक गला दबाया या यह भी साजिस थी और कत्ल के बाद शव के टुकड़े (Shraddha murder case) करने का आइडिया कैसे आया, कैसे और कहां कहां उसने शव के टुकड़े फेंके। अब यह देखना बाकी है कि यह जवाब कितने सही होते हैं।

माना जा रहा है कि अगर पुलिस आफताब की बताई जगह से श्रद्धा का मोबाइल और कपड़े बरामद कर लेती है, तो इस केस में पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मिलेगी। बताया जा रहा है कि टेस्ट की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे अंबेडकर अस्पताल से तिहाड़ जेल पहुंचा दिया गया है।

फोरेंसिक वैज्ञानिकों के मुताबिक दो घंटे चले नार्को टेस्ट (Shraddha murder case) में जब जब वो सवाल पूछ रहे थे, तब तब आफताब गहरी नींद में चला जा रहा था। ऐसे में वैज्ञानिकों की टीम ने उसके गाल और गर्दन पर थपकी देकर उसे नींद से वापस बुलाया और फिर सवालों को उसके सामने रखा।

यह भी पढ़े:
PM Modi gujarat visit
क्या पीएम मोदी को गालियां देने का चल रहा है यहां कॉम्पिटिशन?

जानकारी के मुताबिक नार्को के दौरान कई सवालों का जवाब आरोपी आफताब (Shraddha murder case) ने हिन्दी में दिए, कई सवालों के जवाब उसने अंग्रेजी में दिए और कई पर चुप्पी साधी रही। ये भी बताया जा रहा है कि कई सवालों के जवाब देते समय आरोपी ने थोड़ा समय भी लिया। ऐसे में टीम ने वहीं सवाल उससे दोबारा से अंग्रेजी में पूछे तो उसने जवाब दे दिए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com