/ Oct 08, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

चुनावी नतीजों के बीच बाजार में उतार चढ़ाव, सुबह के कारोबार में बाजार में सुस्ती

SHARE MARKET TODAY: मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल देखा जा रहा है। यह उतार-चढ़ाव मुख्यतः हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के परिणामों की प्रतीक्षा और वैश्विक बाजारों, विशेषकर एशियाई बाजारों में नकारात्मक रुख के कारण देखा जा रहा है। सुबह के कारोबार में बाजार में कुछ सुस्ती देखने को मिली, लेकिन बाद में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में बढ़त दर्ज की गई। एशियाई बाजारों में भारी गिरावट और मध्य पूर्व में भू-राजनीतिक तनाव ने भारतीय बाजारों पर दबाव बनाया।

SHARE MARKET TODAY
SHARE MARKET TODAY

SHARE MARKET TODAY: भारत के बजाय चीन में निवेश करने को प्राथमिकता

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) लगातार भारतीय शेयरों की बिक्री कर रहे हैं, जिससे बाजार में गिरावट का दबाव बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों में एफपीआई ने बड़ी मात्रा में भारतीय शेयर बेचे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि एफपीआई भारत के बजाय चीन में निवेश करने को प्राथमिकता दे रहे हैं, क्योंकि चीन के शेयरों का मूल्यांकन भारत के मुकाबले कम है। घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) एफपीआई की बिकवाली की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे एफपीआई की बिकवाली के दबाव को पूरी तरह से कम करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं।

SHARE MARKET TODAY
SHARE MARKET TODAY

बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के शेयरों में कुछ बढ़त देखने को मिली, जबकि उपभोक्ता सामान, मीडिया और धातु सेक्टर के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। विश्लेषकों का मानना है कि अगर निफ्टी 24,800 के स्तर से नीचे बंद होता है, तो बाजार में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

ये भी पढिए- हीडलबर्ग सीमेंट के शेयरों में इतना उछाल, अदाणी ग्रुप कर रहा है खरीदने की तैयारी?

HEIDELBERG CEMENT ADANI
HEIDELBERG CEMENT ADANI

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.