स्कूल के लिए निकले बच्चे गदेरे में नहाने उतरे, खोजबीन के बाद यहां से मिले शव

0
246

श्रीनगर, ब्यूरो। उत्तराखंड के पौड़ी जिले सक एक और दुःखद खबर सामने आ रही है। श्रीनगर के बिलकेदार गदेरे में नहाने उतरे दो मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे घर से स्कूल के लिए निकले थे। जब देर तक भी घर नहीं पहुंचे थे परिजनों ने थाने में आकर सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस और परिजनों ने बिलकेदार इलाके में खोजबीन की गई। देर रात करीब 12ः30 बजे दोनों गुमशुदा बच्चों के कपड़े गदेरे में बने तालाब में मिले। मौत की सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

स्कूल के लिए निकले बच्चे गदेरे में नहाने उतरे, खोजबीन के बाद यहां से मिले शव

दरअसल, बुधवार देर शाम बच्चों के परिजन पुलिस के पास पहुंचे और बच्चों के गुमशुदा होने की तहरीर दी। बताया कि बिलकेदार के दो बच्चे सक्षम (12) पुत्र चरण सिंह और मयंक (10) पुत्र महेश सिंह खेलने का बहाना कर घर निकले थे। जब देर शाम तक दोनों बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बाद में पता चला कि दोनों बच्चे स्कूल जाने की बजाय बिलकेदार गदेरे में बने तालाब में नहाने चले गए थे। पानी ज्यादा होने के कारण दोनों गदेरे में बने तालाब में डूब गए। देर रात पुलिस ने काफी खोजबीन कर दोनों बच्चों के शव को गदेरे में बने तालाब से बरामद किया।

doobe bache

वहीं, रात करीब 12ः30 बजे दोनों गुमशुदा बच्चों के कपड़े बिलकेदार गदेरे में बने तालाब में मिले। जहां पर पुलिस टीम की ओर से तालाब में दोनों बच्चों की खोजा गया। काफी खोजबीन के बाद दोनों को तालाब से रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। मौके पर ही दोनों बच्चे मृत पाए गए। पुलिस ने बरसात के दौरान नदी नालों और तालाबों की ओर न जाने की अपील की है।

एसएसआई संतोष पैथवाल ने बताया कि बीते देर रात चरण सिंह और महेश सिंह निवासी बिलकेदार ने थाने पर आकर सूचना दी कि उनके बेटे सक्षम और मयंक शाम को घर से अपने स्कूल की तरफ खेलने के लिए गए थे, लेकिन अभी तक वापस घर नहीं लौटे हैं। इस पर थाने से तत्काल बच्चों की खोजबीन के लिए वरिष्ठ उप निरीक्षक संतोष पैथवाल, प्रभारी बाजार चैकी उप निरीक्षक रणबीर सिंह रमोला ने पुलिस टीम के साथ बिलकेदार क्षेत्र में गुमशुदा बच्चों की तलाश की। रात को बच्चों के पहले एक तालाब में कपड़े मिले फिर थोड़ी देर बाद वहीं पर शव भी मिल गए।