शीतलहर का कहर- इन जिलों में 2 दिन तक बंद किए गए सभी स्कूल

0
432
school closed in uttarakhand district

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में सर्दी का सितम शुरू हो गया है। पहाड़ी इलाकों के साथ साथ मैदानी क्षेत्रों में भी शीतलहर और कोहरे का कहर जारी है। फिलहाल निजात की कोई उम्मीद नहीं। इस बीच मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले (school closed in uttarakhand district) में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में अगले 48 घंटों में जबरदस्त ठंड पड़ने की संभावना है। इसको देखते हुए सरकार ने इन दोनो जिलों के सभी स्कूलों को 2 दिन तक बंद करने का फैसला लिया है।

कड़ाके की ठंड के कारण प्रभारी जिलाधिकारी प्रतीक जैन ने कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों, आंगनबाड़ी में बुधवार और बृहस्पतिवार को अवकाश घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:
Public Holidays in 2023
वर्ष 2023 में सार्वजनिक अवकाशों की सूची जारी, यहां देखे पूरी लिस्ट

ऐसे में जिला प्रशासन (school closed in uttarakhand district) ने लोगो से अनुरोध किया गया है कि लंबे समय तक ठंड में बाहर न रहे। आपको बता दें कि  ऊधमसिंहनगर में मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 11.5 डिग्री रहा तो वहीं हरिद्वार में दिन में अधिकतम तापमान 12 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें:
leopard attack in assam
चलती वैन पर तेंदुए का अटैक, 13 लोग घायल, यहाँ देखें वीडियो

school closed in uttarakhand district: दून में बादल छाये रहने की संभावना 

उधर राजधानी दून में बुधवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। आपको बता दें कि राजधानी के आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम 6 डिग्री रहने की संभावना है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com