बेरोजगारों को ठगने वालों का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

0
86
Sarkari Naukri Form

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में साइबर अपराध का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन कहीं न कहीं से ऐसे कई मामले सामने (Sarkari Naukri Form) आते है जहां साइबर अपराधी लोगों को अपने जाल में फंसा लेते है। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। बताया जा रहा है कि लोगो को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई। लेकिन हरिद्वार पुलिस ने अपराधियों के किये कराये पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़े:
Capital of Andhra Pradesh
अमरावती नहीं, अब ये होगी आंध्रप्रदेश की नई राजधानी

Sarkari Naukri Form: फर्जी गिरोह का किया पर्दाफाश

बता दें कि हरिद्वार पुलिस ने जिलेभर में उन फर्जी गिरोह और भर्ती सेंटर का (Sarkari Naukri Form) पर्दाफाश किया है जिन्होने बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी। इस मामले पर एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लक्सर क्षेत्र में ऐसे फर्जी सेंटर का संचालन किया जा रहा था, सूचना मिलते ही पुलिस टीम फर्जी भर्ती सेंटर पहुँची और मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि आरोपी जिला जज कोर्ट, आयकर और स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर बेरोजगारों से 5 से 8 लाख रुपए तक वसूलते थे।

यह भी पढ़े:
light from mountain rock
क्या यहां चट्टानों से पैदा हो रही है बिजली?

इसके बाद आरोपी जिलाधिकारी जैसे (Sarkari Naukri Form) अन्य बड़े-बड़े अधिकारियों की फर्जी मेल आईडी तैयार कर अभ्यर्थियों को ईमेल से नियुक्ति पत्र भेजते थे। उसके बाद उन्हें वैकेंसी कैंसिल होने की बात कहकर टरका देते थे। इस तरह जिलेभर में ऐसे आठ ठगी मामलो में मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

जिसमें से अभी चार आरोपियों को ही गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अन्य लोगों की तलाशी के लिए टीमें लगा दी गई हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com