किसकी लापरवाही से गई सुनील गोस्वामी की जान? गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

0
416
Rudraprayag Railway Project Death
Rudraprayag Railway Project Death

Rudraprayag Railway Project Death: घंटों बंद रहा बदरीनाथ हाईवे मार्ग

Rudraprayag Railway Project Death: रुद्रप्रयाग के जवाड़ी बाईपास पर निर्माणाधीन रेलवे टनल में एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई है। इस मौत (Rudraprayag Railway Project Death) से स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिला, जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा बदरीनाथ हाईवे मार्ग पर चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

आपको बता दें कि इस टनल में निर्माण कार्य चल रहा था और एक मजदूर टनल के अंदर एक फ्रेम में खड़े होकर काम कर रहा था कि तभी एक डंपर टनल के अंदर आया और फ्रेम में झटका लगने से मजदूर फ्रेम से नीचे गिर गया और डंपर के नीचे आकर उसकी मौत (Rudraprayag Railway Project Death) हो गई।

ये भी पढ़ें:
Dispute between two Families
बाल्टी के पीछे हुआ विवाद और फिर घायल हो गए 4 महिलाओं समेत 8 लोग

आपको बता दें कि मरने (Rudraprayag Railway Project Death) वाला मजदूर मेगा कंपनी में कार्यरत था और क्योंकि इस मजदूर के पास कोई सेफ्टी किट नहीं थी इस कारण इस मजदूर की मौत हो गई। हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि ये घटना कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी जवाड़ी बाईपास में टनल में कार्य करने के दौरान एक मजदूर की मौत (Rudraprayag Railway Project Death) हो चुकी है।

टनल में कार्य करने के दौरान मौत का ये दूसरा मामला है और इसी से गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन के तौर पर बदरीनाथ हाईवे पर चक्का जाम कर दिया, जिसके कारण राजमार्ग के दोनों ओर फंसी सैकड़ों गाड़ियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

मरने (Rudraprayag Railway Project Death) वाला मजदूर स्थानीय बताया जा रहा है जिसका नाम था सुनील गोस्वामी। सुनील टनल के अंदर मिलर वॉशिंग कर रहा था के तभी टनल के अंदर डंपर आया जिसके कारण सुनील मिलर से फिसल गया और डंपर के नीचे आकर उसकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों द्वारा आरवीएनएल के सेफ्टी नॉर्म्स पर भी कई सवाल उठाए जा रहे हैं और साथ ही कंपनी पर अनदेखी करने का आरोप भी लगाया जा रहा है। वहीं इस दुर्घटना के बाद रुद्रप्रयाग के विधायक भरत चौधरी भी मौके पर पहुंचे और घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।    

ये भी पढ़ें:
Roorkee News
होली की देर रात शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com