यहां फर्जी आधार कार्ड सेंटर का हुआ पर्दाफाश

0
308
rishikesh crime news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक बार फिर से बड़ी कामयाबी हासिल की है। बता दें कि इस बार उत्तराखंड एसटीएफ ने ऋषिकेश में फर्जी आधार कार्ड सेंटर का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि इस आधार सेंटर (rishikesh crime news) में मोटी रकम लेकर विदेशी नागरिकों को उत्तराखंड का मूल निवासी बनाने का काम किया जा रहा था। उनके फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड व अन्य दस्तावेज बनाए जा रहे थे।

इस फर्जीवाड़े की जानकारी मिलते ही एसटीएफ ने तत्काल कार्रवाई कर इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इसी को लेकर और अन्य जानकारी भी जुटाई जा रही है। ये पता लगाया जा रहा है कि उन्होंने कितने व्यक्तियों का फर्जी आधार कार्ड बनाया है।

एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली (rishikesh crime news) थी कि ऋषिकेश स्थित एक जन सेवा संस्थान में मोटी धनराशि लेकर फर्जी दस्तावेज बनाये जा रहे हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुँची और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े:
road accident in chamoli
गैरसैंण मार्ग पर दर्दनाक हादसा- गहरी खाई में गिरी कार, फिर…

rishikesh crime news: महज 10 हजार रुपए में बन रहे थे फर्जी दस्तावेज

गोपनीय जांच में पता चला कि सीएससी सेंटर का मालिक लक्ष्मण कुमार सैनी अपने साथियों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज (rishikesh crime news) बनाता था। कुछ दिन पूर्व उसने एक नेपाली नागरिक दिलबहादुर से 10 हजार रुपए लेकर उसका फर्जी आधार कार्ड और वोटर आइडी कार्ड बनाया था।

यह भी पढ़े:
udham singh nagar crime news
पहले की पत्नी की पिटाई, फिर खुद लगा ली फांसी

एसटीएफ ने आधार सेंटर से लक्ष्मण सिंह समेत ऋषिकेश के दो अन्य व्यक्तियों (rishikesh crime news) को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही सेंटर से 68 आधार कार्ड, 28 वोटर आइकार्ड और 17 पैन कार्ड व आयुष्मान कार्ड भी बरामद किए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com