Rakesh Tikait की किसानों से अपील, लम्बे आंदोलन के लिए रहें तैयार

0
96
Rakesh Tikait

किसान नेता Rakesh Tikait ने फिर से किसान भाइयों से तैयार रहने को कहा है। आज अपने अपील में राकेश टिकैत ने किसानों से फिर से एक लम्बे आंदोलन के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। उन्होंने आगे कहा कि आंदोलन की पूरी रूपरेखा,आंदोलन कहां और कब होगा ये बाद में तय होगा।

Rakesh Tikait

 किसान नेता Rakesh Tikait का आरोप

Rakesh Tikait ने आज लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर चल रहे किसान महापंचायत के अवसर पर किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। ये किसान महापड़ाव का दूसरा दिन था। उन्होंने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किसानों से जमीन छीनने की कोशिश की जा रही है।

अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने की मांग

Rakesh Tikait ने सरकार से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने खीरी काण्ड का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को जीप से रौंदकर बेरहमी से मार डाला गया और सरकार ने कुछ नहीं किया। आगे अपनी बात कहते हुए उन्होंने अजय मिश्र को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है, क्योंकि उनके मुताबिक अजय मिश्र इस खीरी कांड में साज़िशकर्ता हैं और उन्हें जेल भेज देना चाहिए।

ajay misr

सरकार को Rakesh Tikait की चेतावनी

किसान नेता राकेश टिकैत ने बिलकुल साफ़ लहजे में सरकार को खुली चेतावनी दे डाली की सरकार जब तक केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करके जेल नहीं  भेजती तब तक ये आंदोलन चलता रहेगा। हालांकि उन्होंने अभी आंदोलन कब और कहां से शुरू होगा इसका खुलासा नहीं किया है। Rakesh Tikait के अनुसार किसान अपनी नाराजगी लेकर पूरे देश में खीरी कांड और अजय मिश्र का नाम लेते रहेंगे और ये आंदोलन काफी लम्बा चलेगा।

Rakesh Tikait ने जेल में की किसानों से मुलाकात

किसान मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने टिकैत की अगुवाई में जेल जाकर अपने किसान भाइयों से मुलाकात की. मुलाकात के बाद किसान नेता ने कहा कि जब तक अजय मिश्र टेनी जेल नहीं जाते तब तक लखीमपुर को आजादी नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें…

China-Taiwan गतिरोध, उकसाने से बाज नहीं आ रहा ड्रैगन