राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई पर काँग्रेस ने जताई आपत्ति

0
47
rajiv gandhi

काँग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री Rajiv Gandhi के हत्यारों को रिहा करने पर सुप्रीम कोर्ट की आलोचना की

काँग्रेस नेता जयराम रमेश ने राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने पर सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठाया है और कहा कि ये फैसला पूरी तरह से अस्वीकार्य है। अपने फैसले में आज सुप्रीम कोर्ट ने 6 दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया है। अदालत ने शुक्रवार को नलिनी और आरपी रविचंद्रन समेत 6 दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया। वहीं, इस आदेश पर काँग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे पूरी तरह गलत बताया है।

 

काँग्रेस पार्टी ने Rajiv Gandhi हत्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अस्वीकार्य बताया

rajiv gandhi

आज Rajiv Gandhi हत्या के आरोपियों को रिहा करने के आदेश को काँग्रेस ने अस्वीकार्य बताते हुए इसे गलत बताया है। काँग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी इस फैसले की स्पष्ट रूप से आलोचना करती है और यह फैसला पूरी तरह से असमर्थनीय है। अपने ट्वीट में जयराम रमेश ने इस फैसले को पूरी तरह से गलत बताते हुए इसकी आलोचना की है।

ये भी पढ़ेंअरविंद केजरीवाल की हुंकार, MCD चुनाव में 20 सीटों पर सिमट जाएगी भाजपा

Rajiv Gandhi के हत्यारों के जेल में अच्छे आचरण की वजह से हुई रिहाई, तमिलनाडु सरकार ने की थी सिफ़ारिश

आज अपने फैसले को सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एस नलिनी, जयकुमार, आरपी रविचंद्रन, राबर्ट पियास, सुतथेंराजा और श्रीहरन को रिहा करने का आदेश दिया है। अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जेल में इन सभी आरोपियों का आचरण अच्छा पाया गया और सभी ने जेल में रहने के दौरान कई डिग्रियां भी हासिल की थीं। इसी आधार पर कोर्ट ने रिहाई का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को Rajiv Gandhi के हत्यारों को रिहा करने के आदेश दिये और कोर्ट ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने पहले राज्यपाल को उनकी रिहाई की सिफ़ारिश की थी। मई में एक और दोषी पेरारीवलन को सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही रिहा करने का आदेश दिया था।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com