Rain In Bangalore: “प्रकृति का हाहाकार” 10 करोड़ के विला और करोड़ों की कार, अब 4 लाख के टैक्टर में हुए सवार

0
55

National News- Rain In Bangalore:  बैंगलोर में बारिश के बाद आई बाढ़ से शहर कई जगह जलमग्न हो गये हैं। यहां बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। कई अपार्टमेंट ऐसे हैं जो स्विमिंग पुल जैसे नजर आ रहे हैं। स्थिति यह हो रखी है कि करोड़ों रूपये के विला में करोड़ों रुपये की कार खड़ी है लेकिन 4 लाख के टैक्टर से सफर करने को लोग मजबूर हो रखे हैं। प्रकृति के सामने सब लाचार नजर आ रहे हैं।

Rain In Bangalore
Rain In Bangalore

Rain In Bangalore: प्रकृति के आगे लाचार करोड़पति

बैंगलोर के यमलुर में एक सोसाइटी है दिव्यश्री 77 ईस्ट, यहां हर व्यक्ति करोड़पति है। बड़े- बड़े व्यापारी, सीईओ, सीओओ और सीएफओ जैसे बड़े लोग यहां बने महंगे अपार्टमेंट में रहते हैं। यहां एक विला की कीमत 10 करोड़ बताई जाती है। यहां के घरों में जो भी कार खड़ी है वो भी करोड़ों की है। लेकिन प्रकृति ने इन करोड़पतियों को ऐसा नजारा दिखाया कि इन को 4 लाख के टैक्टर में सफर कर अपनी जान बचानी पड़ रही है। अपार्टमेंट ऐसे लग रहे हैं जैसे स्विमिंग पुल हों। यही यहां दूसरे महंगे अपार्टमेंट का भी है।

Rain In Bangalore
Rain In Bangalore

Rain In Bangalore: ट्रैक्टरों का लिया जा रहा सहारा

Rain In Bangalore के कारण बाढ़ का पानी इस कदर भरा हुआ है कि कोई और वाहन चलने संभव नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए ट्रैक्टरों का सहारा लिया जा रहा है।

ट्रैक्टरों से ही राहत सामग्री भी पहुंचाई जा रही है। टैक्टर के अलावा यहां सड़कों पर वोट चलती दिख रही हैं

Rain In Bangalore
Rain In Bangalore

Rain In Bangalore: ड्रेनेज सिस्टम पर उठ रहे सवाल

Rain In Bangalore से उत्पन्न हुए बाढ़ जैसे हालातों को लिए यहां के ड्रेनेज सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यहां संपर्क मार्गों के साथ ही मुख्य मार्गों में बनाए गए ड्रेनेज सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पानी की सही समय पर निकासी न होने से यहां जलभराव की स्थिति पैदा हुई है। यहां के लोगों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द यहां के सभी ड्रेनेज सिस्टम को ठीक किया जाए।

ये भी पढ़ें…

Pakistani Troops Fire On BSF Unit : शेख हसीना की भारत यात्रा से बौखलाकर पाकिस्तान ने की LoC पर गोलीबारी