India First Nasal Vaccine For Covid: कोरोना के खिलाफ नेजल वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए DCGI ने दी अपनी मंजूरी

0
38
India First Nasal Vaccine For Covid

India First Nasal Vaccine For Covid: पहली कोरोना नेजल वैक्सीन

National news desk: भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए DCGI की मंजूरी मिल चुकी है। आपको बता दें कि यह नाक के रास्ते दी जाने वाली वैक्सीन है।(India First Nasal Vaccine For Covid) डॉ. मनसुख मंडाविया जो कि स्वास्थ्य मंत्री है उनके द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है। यह भारत के द्वारा बनाई गई पहली कोरोना नेजल वैक्सीन होगी। देश में कोरोना के नए मामले अभी भी आ रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि ऐसी स्थिति में भारत को कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में नई मजबूती मिलेगी।

100 करोड़ कोविड टीकाकरण

India First Nasal Vaccine For Covid

जैसा कि अभी तक भारत ने 100 करोड़ कोविड टीकाकरण करके अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया है।(India First Nasal Vaccine For Covid) स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के द्वारा इसे लेकर ट्वीट किया गया, उन्होंने लिखा कि कोविड 19 के खिलाफ इस वक्त जो लड़ाई चल रही है उसमे भारत के द्वारा एक बड़ी छलांग लगाई गई है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली  में फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, लगाई ये पाबंदियां

India First Nasal Vaccine For Covid: भारत बेहतर ढंग से कोरोना महामारी से मुकाबला कर पाएगा

India First Nasal Vaccine For Covid

भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को DCGI की मंजूरी मिल चुकी है। यह वैक्सीन नाक के रास्ते से दी जाती है। उनके द्वारा आगे लिखा गया कि यह वैक्सीन अब उन्हें दी जायेगी जिनकी उम्र 18 साल से अधिक है। यह दवाई उन्हें दी जाएगी जिनकी हालत गंभीर है। स्वास्थ्य मंत्री ने अन्य ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि यह जो दवा नाक के रास्ते दी जाएगी। इससे भारत बेहतर ढंग से कोरोना महामारी से मुकाबला कर पाएगा।

‘भारत कोरोना को पूरी तरह हराएगा’

India First Nasal Vaccine For Covid

डॉ. मंडाविया के द्वारा आगे लिखा गया कि भारत के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोविड 19 के खिलाफ विज्ञान, शोध और अपने संसाधनों का बखूबी इस्तेमाल कर रहा है।(India First Nasal Vaccine For Covid) यह जो वैज्ञानिक अप्रोच है और जो सब प्रयास कर रहे हैं। इससे भारत कोरोना को पूरी तरह हराएगा। आपको बता दें कि इस वैक्सीन को कोरोना के खिलाफ एक बेहतर हथियार के तौर पर देखा जा रहा है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhoominews.com