Pakistani Troops Fire On BSF Unit : शेख हसीना की भारत यात्रा से बौखलाकर पाकिस्तान ने की LoC पर गोलीबारी

0
67
Pakistani Troops Fire On BSF Unit

Pakistani Troops Fire On BSF Unit: बीएसएफ ने इस घटना का मुंहतोड़ जवाब दिया

International news desk : शेख हसीना जो कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री है, वह भारत की यात्रा पर हैं। (Pakistani Troops Fire On BSF Unit) यह बात पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है। इसी कारण आज सुबह पाकिस्तानी रेंजर्स के द्वारा जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल के गश्ती दल पर गोलीबारी की गई है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि बीएसएफ ने इस घटना का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

2021 को भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था समझौता

Pakistani Troops Fire On BSF Unit

जो बीएसएफ प्रवक्ता है उनके द्वारा कहा गया है कि ”बीएसएफ जवानों के द्वारा आज सुबह अरनिया सेक्टर में गश्ती दल पर पाक रेंजरों की गोलीबारी का करारा जवाब दिया जा चुका है।”(Pakistani Troops Fire On BSF Unit) आपको बता दें कि 24 फरवरी, 2021 को भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता हुआ था जिसमे जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ ही अन्य क्षेत्रों में सीमा पार से गोलीबारी पर सख्ती से पालन करने की सहमति बनी थी।

Pakistani Troops Fire On BSF Unit

एक अधिकारी के द्वारा बताया गया कि पिछले डेढ़ साल से ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई जब पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की हो। लेकिन पाकिस्तान ने इस इस समझौते को तोड़ दिया है। सीमा पर यह जो घटना हुई है यह ऐसे समय पर हुई है जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत की यात्रा पर आई है। वही दूसरे अधिकारी के द्वारा कहा गया कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने जो बिना कारण के गोलीबारी की है और जो यह उल्लंघन किया है। ऐसी घटनाओं पर भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल तत्काल और प्रभावी जवाबी कार्रवाई करता है।

2021 में  700 मामले सामने आये

आंकड़े बताते है कि 2021 से पहले जब समझौता नहीं हुआ था तो संघर्ष विराम उल्लंघन के 2020 में 5,133 मामले आये थे।(Pakistani Troops Fire On BSF Unit) 2019 में इसके 3,479 मामले सामने आये थे वही 2018 में 2,140 मामले सामने आ चुके हैं। 2021 में यह मामले घटकर 700 के करीब हो गए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhoominews.com