Rail Bus : मथुरा से वृन्दावन के बीच रोमांच का अद्भुत सफर, कृष्णा लीला का भी मंचन

0
44
rail bus

Rail Bus :मथुरा से वृन्दावन के बीच चलेगी,आधुनिक सुविधाओं से लैस

जी हां सही सुना आपने वृन्दावन और मथुरा के बीच चलने वाली है ये Rail Bus.बस चार दिन बाद वृन्दावन को मिल जाएगी ये अनूठी सौगात जिसमें यात्री कर सकेंगे कृष्णा लीलाओं संग रोमांच का अद्भुत सफर. बताया जा रहा है कि 10 सितम्बर को इज़्ज़तनगर से बन कर आ जाएगी ये रेल बस जिसकी निर्माण लागत 4.17 crore बताई जा रही है और इसका किराया मथुरा से वृन्दावन के बीच सिर्फ 30 रुपया रखा गया है.

Rail Bus :10सितम्बर से शुरू

rail bus

:ये नई बस जो इज़्ज़तनगर में बन कर तैयार है वो 10 सितम्बर को मथुरा आएगी। तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस इस नई रेल बस में यात्री मथुरा से वृन्दावन तक सफर कर सकेंगे। इस दौरान यात्रा में सुन्दर भजन सुनाई देंगे और Rail Bus में ही मंदिर की छवि ही आकृति ब्रज की सुंदरता को जीवंत करेगी. इस महीने के अंत में चलायी जाएगी ये रेल बस.

ये भी पढ़ें Hotel Levana Lucknow केस में आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने CJM Court में किया पेश

Rail Bus :प्रमुख विशेषताएं

मथुरा वृन्दावन के बीच में रेल बस की शुरुवात 1998 में हुई थी। शुरू में तो रेल बस मथुरा छावनी से चलायी गयी और 2003 में इसका संचालन जक्शन रेलवे स्टेशन से शुरू किया गया। वर्तमान में एक रेल बस चलायी जा रही है और एक ख़राब है. अब इज़्ज़तनगर में नै रेल बस बनकर तैयार है। Rail Bus आधुनिक सुविधाओं से लैस है जैसे CCTV camera.इसका वर्तमान किराया मात्रा 30 रुपए रखा गया है.

इस नई Rail Bus की प्रमुख विशेषतायें है-साउंड इन्सुलेशन कैनोपी इंजन, आरामदायक सीटें ,स्टेनलेस स्टील बॉडी,एलुमिनियम फ्लोर, मोबाइल,लैपटॉप चार्जर की सुविधा,पैसेंजर एड्रेस साउंड सिस्टम, मनोरंजन के लिए म्यूजिक सिस्टम, cctv की सुविधा , आधुनिक ड्राइवर LCD display और कंट्रोल और रेल बस के बाहर और भीतर लगाई गयी आकर्षक धार्मिक आकृतियां।

अधिकारियों के अनुसार इसे इसी महीने से चलाने का प्रयास किया जायेगा। अभी रेल बस मथुरा वृन्दावन के बीच दो से तीन फेरे लगाती है और नई आने पर चार से पांच फेरे लगाए जायेंगे। इस Rail Bus की कीमत सिर्फ 30 रूपए ही है।

For Latest News Of Uttar Pradesh Subscribe devbhoominews.com