पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ने खुद को मारी गोली ; पुलिस के सामने ही उठाया आत्मघाती कदम

0
400

हल्द्वानी , ब्यूरो :  बनभूलपुरा थाना क्षेत्र स्थित भगत कॉलोनी में रहने वाले पूर्व दर्जा राज्यमंत्री और वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात हेम राजेंद्र बहुगुणा ने खुद को गोली मारकर अपनी जीवन लीला समापत कर दी। आपको बता दें कि पुलिस मौजूदगी में टैंक पर चढ़कर उन्होने आत्महत्या की है। बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह के चलते उन्होने ये कदम उठाया है।

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ने खुद को मारी गोली ; पुलिस के सामने ही उठाया आत्मघाती कदम

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री पहले तो घर से कुछ दूरी पर स्थिय ओवरहेड टैंक पर चढ़ गए। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने काफी देर तक हेम राजेंद्र को समझाने की कोशिश की। पुलिसकर्मी भी उन्हे टैंक से उतरने के लिए मनाते रहे। लेकिन हेम राजेंद्र ने किसी की भी एक न सुनी। और वो सबसे नीचे कूदने की बात कहने लगे। वहीं हंगामे की सूचना मिलते ही बनभूलपुरा थाना एसओ नीरज भाकुनी भी मौके पर पहुंचे। एसओ ने भी काफी देर तक उन्हें समझाने की कोशिश की और एसओ के कहने पर हेम राजेंद्र नीचे उतरने के लिए मान गए। एसओ बनभूलपुरा के नीचे आने की बात पर पहले तो हेम राजेंद्र ने अपना माइक नीचे रखा। और उसके बाद खुद को गोली मार ली। जिसके बाद पुलिस आनन-फानन में घायल हेम राजेंद्र को एसटीएस लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

Capture 37

बताया जा रहा है कि हेम राजेंद्र अपने बेटे, पत्नी और बहू के साथ रहते थे। पुलिस के मुताबिक एचआर बहुगुणा के घर में पारिवारिक विवाद चल रहा था।  वहीं मंगलवार को एचआर बहुगुणा के खिलाफ क्षेत्र की ही एक महिला ने केस दर्ज कराया था। महिला का कहना था कि एचआर बहुगुणा ने रास्ते में रोककर उसके साथ गाली-गलौज की है और उसपर दरांती से जानलेवा हमला भी किया है। वहीं इससे पहले हेम राजेंद्र पर उनकी बहू ने गंभीर आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं मृतक के छोटे बेटे का कहना है कि भाभी के लगाए गए आरोप झूठे हैं, जिनका उसके पास सबूत भी है।पुलिस के अनुसार पारिवारिक कलह के बाद मुकदमा दर्ज होने और उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने से एचआर बहुगुणा आहत हो गए थे। और इसी के चलते उन्होंने आत्महत्या की है। पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों की तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।