खिलाड़ियों की प्रैक्टिस से ज्यादा जरूरी IAS के कुत्ते की इवनिंग वॉक…

0
284

दिल्ली, ब्यूरो : अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश के खिलाड़ी पूरे भारत का नाम रोशन करते हैं। उनका बस एक ही सपना होता है कि पूरे विश्व में भारत का नाम हो। जिसके लिए खिलाड़ी दिन-रात मेहनत करते हैं। लेकिन तब क्या हो जब खिलाड़ियों की ट्रेंनिग पर एक कुत्ता भारी पड़ जाए। क्यों आप भी सुनकर हैरान हो गए न, अरे जिस कुत्ते की हम बात कर रहे हैं वो कोई मामूली कुत्ता नहीं है बल्की वो तो एक VIP कुत्ता है। जीं हैं दिल्ली के प्रधान सचिव ( राजस्व) संजीव खिरवार के कुत्ते के टहलने के समय स्टेडियम में खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली सरकार के संचालित त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ी और कोच शाम 7 बजे के बाद प्रैक्टिस नहीं कर सकते हैं। वजह तो ऐसी है कि शायद आपने कभी सुनी भी न हो। दरसअल यहां रोज शाम 7 बजे के बाद आईपी कुत्ते इवनिंग वॉक ( EVENING WALK)  करते हैं। दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार अपने कुत्ते को हर रोज त्यागराज स्टेडियम में लाते हैं और इवनिंग वॉक करते हैं। ऐसा कई महीनों से चल रहा है। खिलाड़ियों और कोच का कहना है कि वो लोग पहले यहां बेहतर व्यवस्था और पर्याप्त रोशनी के चलते रात 8 से 8.30 बजे तक प्रैक्टिस करते थे।  लेकिन अब उन्हे शाम 7 बजे तक मैदान छोड़ने को कह दिया जाता है,  ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को यहां वॉक पर लेके आ सकें। ऐसे में खिलाड़ियों का प्रशिक्षण और अभ्यास में रुकावट आती है।

Capture 36

वहीं पूरे मामले पर IAS संजीव खिरवार का कहना है कि आरोप बिल्कुल गलत है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि वो ‘कभी-कभी’ अपने पालतू जानवर को शाम में टहलाने के लिए ले जाते हैं, लेकिन इस बात से इनकार करते हैं कि इससे एथलीटों की अभ्यास दिनचर्या बाधित हो रही है।