पीएम की सुरक्षा में चूक मामला : हाई लेवल कमेटी गठित, सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

0
127

नई दिल्ली (संवाददाता) : एक दिन पहले पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर हुई चूक मामले में पंजाब सरकार ने जहां हाईलेवल कमेटी गठित कर दी है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मामले को लेकर चिंता जताई है। साथ ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई भी होनी है। कल से भाजपा के तमाम नेता भी पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों ले रहे हैं। वहीं, पंजाब सरकार ने इस मामले को लेकर गठित हाई लेवल कमेटी में जस्टिस (रि.) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव गृह एवं न्याय मामले अनुराग वर्मा को शामिल किया है।

साथ ही आपको यह भी बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बठिंडा के जिला एवं सेशन जज को निर्देश दिए जाएं कि वह इस मामले में पुलिस की ओर से बरती गई कोताही से जुड़े सभी सबूत इकट्‌ठा करें। इस याचिका पर चीफ जस्टिस की बेंच कल सुनवाई करेगी।

चुनाव से चंद समय पहले भाजपा कांग्रेस के नेता इस मामले में खुलकर बयानबाजी भी कर रहे हैं। भाजपा नेता जहां इसे कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही बता रहे हैं वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी अभी भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक होने की किसी भी बात नकार रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अचानक हवाई के बजाय सड़क मार्ग से जाने का कार्यक्रम बना लिया, जिसकी वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई। उनका कहना था कि फिरोजपुर में भाजपा की रैली में 70000 कुर्सियां लगा दी गईं, लेकिन लोग 700 आए। जिसकी वजह से प्रधानमंत्री को रैली रद्द करनी पड़ी। उनका कहना है कि इस मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है।