एसडीआरएफ ने मूसलाधार बारिश और घोर अंधेरे में दो घायलों और दो शवों को किया रेस्क्यू

अल्मोड़ा (संवाददाता) : अल्मोड़ा जनपद के रानीखेत थाना क्षेत्र में एक सेंट्रो कार बुधवार देर रात हादसे का शिकार हो गई। जानकारी के अनुसार इस कार में चार लोग सवार थे। इनमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि दो लोग गंभीर घायल हैं। देर रात हुए इस हादसे की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ टीम ने घायलों और मृतकों के शवों को निकाला। दोनों घायलों को अस्पताल तक पहुंचा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार देर रात्रि एसडीआरएफ टीम को जनपद नियंत्रण कक्ष अल्मोड़ा ने बताया कि रानीखेत थाना क्षेत्र मे एक कार खाई में गिरी है। त्वरित रेस्क्यू लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ पोस्ट खैरना से उपनिरीक्षक चंदन सिंह के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम को मौके पर पहुंचने के उपरांत ज्ञात हुआ कि यह वाहन सेंट्रो कार है, जिसमे चार लोग सवार थे। वह अपने गांव हिड्रम जा रहे थे। गांव से कुछ दूरी पहले ही वाहन अनियंत्रित हो गया और लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

मूसलाधार बारिश और रात्रि का घोर अंधेरा रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा उत्पन्न कर रहा था परन्तु अत्यंत विषम परिस्थितियों में भी एसडीआरएफ टीम द्वारा 200 मीटर गहरी खाई में उतरकर 02 लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया। नाम क्रमशः 1) प्रकाश पुत्र भोपालराम निवासी ग्राम हिड्रम अल्मोड़ा , 2) माही निवासी ग्राम हिड्रम अल्मोड़ा को घायल अवस्था में 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया। तथा 02 लोगों प्रकाश चंद पुत्र खीम राम निवासी ग्राम हिड्रम अल्मोड़ा व भुवन चंद पुत्र बुद्धिराम निवासी ग्राम हिड्रम अल्मोड़ा के शवों को रिकवर कर बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया। एसडीआरएफ रेसक्यू टीम में उपनिरीक्षक चंदन सिंह के नेतृत्व में टीम आरक्षी गणेश मेहरा, आरक्षी दीपचंद सति, आरक्षी प्रमोद मठवाल, आरक्षी दिनेश पूरी व अमित शामिल रहे।

Leave your comment

Your email address will not be published.