रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट) :   केदारनाथ धाम की यात्रा पर आने वाले भक्तों का रिकार्ड टूटता जा रहा है। केवल 15 दिन की यात्रा में ढाई लाख से ज्यादा भक्त बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं, जो कि एक रिकार्ड बन गया है। केदारनाथ के इतिहास में पहली बार इतने कम दिनों में इतनी भारी संख्या में भक्त केदारनाथ पहुंचे हैं। इतना ही नहीं अभी भी बाबा केदार के दर्शनों के लिये भक्तों की लंबी कतारे लगी हुई हैं। वहीं इस साल भक्तों को आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि स्थल के भी दर्शन हो रहे हैं, जिससे भक्तों में खुशी देखी जा रही है।

विश्व विख्यात ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम का मंदिर परिसर इन दिनों भक्तों की आवाजाही से गुलजार है। दो सालों से बाबा की नगरी में पसरा सन्नाटा अब पूरी तरह से दूर हो गया है। धाम में अब चारो ओर यात्रियों की चहलकदमी है। बाबा केदार के दर्शनों के लिये भक्तों का हूजूम उमड़ रहा है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि केवल 15 दिन की यात्रा में ढाई लाख से अधिक भक्त बाबा के दर्शन कर चुके हैं। बाबा केदार के अधिकांश भक्त हेलीकॉप्टर की आसान यात्रा को छोड़कर पैदल मार्ग से कठिन यात्रा कर रहे हैं। धाम में दिन-प्रतिदिन अब भक्तों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सुबह से सांय तक मंदिर परिसर से एक किमी दूर तक भक्तों की लंबी लाइन लग रही है। हर दिन 15 हजार से ज्यादा भक्त बाबा केदार के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं।

केदारनाथ धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं ने पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत हुए कार्यो की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में शंकराचार्य समाधि स्थल के भी दर्शन शुरू हो रहे हैं। इसके अलावा धाम में ध्यान गुफाएं भी बनाई गई हैं। जिसे देखकर मन को शांति मिल रही है।