PM Modi ने किया कैंसर अस्पताल का उद्घाटन, ये है अस्पताल की खासियत 

0
72
Homi Bhabha Cancer Hospital, pm modi
Homi Bhabha Cancer Hospital

आज हरियाणा के मोहाली में PM Modi ने किया कैंसर अस्पताल का उद्घाटन, मुख्यमंत्री मान रहे मौजूद 

होमी भाभा कैंसर अस्पताल का उद्घाटन

नई दिल्ली ब्यूरो- आज मोहाली में PM Modi ने Homi Bhabha Cancer Hospital का उद्घाटन किया और उन्होंने कहा कि भारत को और प्रगति पर ले जाने के लिए हमे अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को भी विकसित और मजबूत करना होगा। PM Modi ने कहा कि अब हमारे देश के अंदर ही आधुनिक अस्पताल और आधुनिक सुविधाएं मिलने लगेंगी जिससे हमे विदेशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा और हम कम खर्च में अच्छा इलाज़ कर सकेंगे।

pm modi panjab

PM Modi ने क्या कुछ कहा

PM Modi ने आज के इस कार्यक्रम को देश की बेहतर होती स्वास्थ्य सेवाओं का सूचक बताया और कहा कि देश अब आजादी के इस अमृत काल में नित नए संकल्पों की तरफ बढ़ रहा है. आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य सिस्टम का मतलब चार दीवारों की इमारत बनाना नहीं है बल्कि वो तब अच्छा होता है जब वो हर तरह से लोगों के काम आये। मोदी जी ने उद्घाटन करते हुए कहा कि ये होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल सिर्फ पंजाब और हरियाणा  ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए भी लाभकारी साबित होगा.

Homi Bhabha Cancer Hospital pm modi

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया बड़ा तोहफा

जहां एक तरफ PM Modi अस्पताल का उद्घाटन करके उठे उसके बाद CM मान ने PM Modi को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज जो कैंसर अस्पताल हमे मिला है वो हमारे और पंजाब के लोगों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है ,क्यूंकि पंजाब बहुत बुरी तरह से कैंसर से ग्रसित है और इस अस्पताल के आने से हमे बहुत लाभ मिलेगा।

Homi Bhabha Cancer Hospital 1 1

होमी भाभा अस्पताल की खासियत

इस अस्पताल की सबसे बड़ी बात कि इसको टाटा मेमोरियल सेंटर ने बनाया है जिसकी कुल लागत 660 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इस कैंसर अस्पताल की क्षमता 300 बेड की है और ये अस्पताल हर तरह की आधुनिक सुविधाओं से युक्त है. इस अस्पताल में सर्जरी, रेडियोथेरेपी, कीमोथेरेपी और मेडिकल ऑन्कोलॉजी की सारी सुविधा है। ये अस्पताल इस पूरे क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा।

ये भी पढ़ें…  Modi Ji Ki Beti : “मोदी जी की बेटी” फिल्म बनकर तैयार, इस दिन होगी रिलीज

ये भी पढ़ें…    Zomato Delivery Boy को महिला ने मारा जूते से, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो