Congress अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत के नाम पर हुई चर्चा

0
87
Congress

नई दिल्ली ब्यूरो- जल्द ही Congress पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव होने जा रहा है। बावजूद इसके अभी तक किसी का भी नाम सामने नहीं आ पाया है। पार्टी में राहुल गांधी के नाम की चर्चा जोरों-शोरों से की जा रही है। पार्टी के नेताओं के द्वारा राहुल गांधी से अपील भी की जा रही है कि पद को संभाले लेकिन इसको लेकर उन्होंने साफ-साफ इंकार कर दिया। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि अब पार्टी के लोग सोनिया गांधी से अपील करने में लगे हुए है कि वह पद पर 2024 तक रहे।

Congress

“गांधी परिवार ही पार्टी को एकजुट रख सकता है”

कांग्रेस नेताओं का मानना है कि सिर्फ गांधी परिवार ही Congress को एकजुट रख सकता है। नेताओं का मानना है कि ऐसा नहीं हो पाया तो पार्टी टूटने का पूरा डर है। जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि 2024 के बाद पार्टी अध्यक्ष का पद प्रियंका गांधी को दे दिया जाए।

ashok gahlot

28 अगस्त को होगी Congress की मीटिंग

वही सोनिया गांधी ने सुझाव दिया है कि अशोक गहलोत को Congress पार्टी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। सूत्रों की ओर से जानकारी मिल रही है कि नेताओं के साथ बैठक हुई जिसमे अशोक गहलोत के द्वारा यह बात कही गई। आपको बता दें कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी विदेश जानें वाले है, सोनिया गाँधी के इलाज के कारण उन्हें विदेश जाना पड़ रहा है। आने वाले समय में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की तारीख का ऐलान होने वाला है। इसी को लेकर 28 अगस्त को मीटिंग होने वाली है।

Congress

21 अगस्त से Congress पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया होगी शुरू

आपको बता दें कि Congress पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए मंत्री अशोक गहलोत के अलावा और मंत्रियों जैसे मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, कुमारी शैलजा, मल्लिकार्जुन खड़गे, भूपेश बघेल के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। Congress पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई है कि 21 अगस्त से पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जो कि 20 सितम्बर तक पूरी हो जायेगी।

ये भी पढ़ें…

Dehli High Court: युवावस्था को प्राप्त कर चुकी मुस्लिम लड़की अब अपनी मर्जी से कर सकती है शादी