फिर केदारनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक ; बारिश के चलते यात्रा बाधित, यात्रियों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील

0
470

रुद्रप्रयाग, ब्यूरो : उत्तराखंड में चल रही केदारनाथ यात्रा पर खराब मौसम का असर देखने को मिल रहा है। केदारनाथ में भारी बारिश और बर्फबारी के बीच सोनप्रयाग में ही यात्रा को रोक दिया गया है। इसके साथ ही फाटा  से गौरीकुंड तक चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा को भी अस्थाई रूप से रोक दिया गया है। रुद्रप्रयाग में सर्किल ऑफिसर प्रमोद कुमार घिल्डियाल के मुताबिक खराब मौसम को देखते हुए श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर ही रुकने की अपील की गई है।

Capture 23

बिते दिन सोमवार को भी बारिश के चलते सुबह पांच बजे केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया था। तीर्थयात्री को गौरीकुंड, सोनप्रयाग, गुप्तकाशी, अगस्त्यमुनि और रुद्रप्रयाग में रोका गया था। लेकिन दोपहर के बाद यात्रा को धीरे-धीरे शुरू कर दिया गया था। और आज सुबह से यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए निकाला जा रहा था। लेकिन बारिश शुरू होने के बाद यात्रियों को रुकने के लिए कह दिया गया है।

dgp

गढ़वाल डीआईजी ने बारिश के चलते यात्रियों से आगे न बढ़ने की अपील की है। बारिश बंद होने तक सभी से कहा गया है कि वो जिन इलाकों में हैं, वहीं सुरक्षित स्थान पर रहें। उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने भी केदारनाथ यात्रा को रोकने की जानकारी दी है। उन्होने अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि भारी बारिश और बर्फबारी के चलते सभी पड़ावों पर यात्रा को रोका गया है।साथ ही हेलीकॉप्टर सेवाएं भी अस्थाई रुप से बंद कर दी गई है।