डोडा पोस्त सप्लायर एक साल से था फरार, 10000 का ये ईनामी बदमाश STF ने ऐसे दबोचा

0
253
crime

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड एसटीएफ ने एक साल से फरार दस हजार के ईनामी बदमाश को उसके गृह क्षेत्र से ही अरेस्ट किया है। आरोपी पिछले साल आठ मार्च को कैंट थाना क्षेत्र की पुलिस को चकमा देकर कार को पार्किंग में लाॅक करके भाग गया था। आरोपी की कार की तलाश के बाद कार से 50.695 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया गया था। आरोपी की लंबे समय से तलाश चल रही थी। एक दिन पहले ही आरोपी को लक्सर इलाके से ही मुखबिर की सूचना के बाद एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के अनुसार एसटीएफ टीम ने घेराबन्दी कर टैक्सी स्टैण्ड लक्सर से एनडीपीएस एक्ट में नामजद फरार ईनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि 8 मार्च 2021 को थाना कैण्ट जनपद देहरादून पुलिस टीम ने कार संख्या यूके-08-टीए-6605 को चैंकिग के दौरान रोका, लेकिन पुलिस को देखकर चालक कार लेकर फरार हो गया। उसका पीछा किया गया तो आरोपी पार्किंग में गाडी लाॅक कर भाग गया था। गाडी की तलाशी के बाद उसके अन्दर से 50.695 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ। वाहन स्वामी का नाम मनवर अली पुत्र कासिम निवासी मुंडाखेडा कलां लक्सर हरिद्वार पाया गया। विवेचना के दौरान इस मामले में तीन आरोपियों के नाम प्रकाश में आये, जो पुलिस गिरफ्तारी से बच कर लगातार फरार चल रहे थे। इन सभी की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने ₹10000-10000 का पुरूस्कार घोषित किया था।

एक दिन पहले ही एसटीएफ टीम को सूचना मिली कि एक आरोपी मनवर अली पुत्र कासिम थाना लक्सर क्षेत्र में कहीं छिपकर रह रहा है। प्रभारी स्पेशल टास्क फोर्स, उत्तराखण्ड ने ईनामी बदमाश की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम को जनपद हरिद्वार भेजा। सोमवार 23 मई को एसटीएफ टीम ने घेराबन्दी कर इस फरार इनामी मनवर अली को टैक्सी स्टैण्ड लक्सर जनपद हरिद्वार से अरेस्ट किया है।