यहां के लोगों ने किया आईटीबीपी के खिलाफ सत्याग्रह प्रदर्शन

0
136

उत्तरकाशी।(संवाददाता- विनीत कंसवाल): जिला मुख्यालय से सटे मातली में कपिल मुनि मंदिर, स्कूल और गंगाजी की सड़क प्रतिबंधित करने के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने आईटीबीपी मातली प्रशासन के खिलाफ एक दिवसीय सत्याग्रह प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने शीघ्र ही मार्ग को खोलने की मांग उठाई है। भगवान के दर्शन करने के लिए गांव वासियों को परमिशन की आवश्यकता होती हैं। आईटीबीपी मातली परिसर में बड़ी संख्या में पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों ने एक दिवसीय सत्याग्रह प्रदर्शन के माध्यम से अपना विरोध प्रकट किया।

सन् 2000 में आईटीबीपी मातली की ओर से काश्तकारों की कपिल मुनि मंदिर से सटी भूमि अधिगृहित की गई थी। तब ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया था कि यहां पौराणिक कपिल मुनि मंदिर और राजकीय इंटर कॉलेज और गंगाजी को जाने वाला रास्ता मातली के लिए अलग से सड़क मार्ग दिया जाएगा, लेकिन आईटीबीपी की ओर से कई वर्ष बीतने के बाद भी यहां से आवाजाही प्रतिबंधित की गई है, जिससे ग्रामीणों व स्कूली बच्चों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews