मिड-डे मील को लेकर उपजा विवाद, बच्चों ने इस कारण किया खाना खाने से इनकार

0
153

उत्तराखंड में चंपावत जिले में खाना पकाने को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम ही नही ले रहा है। यहां सूखीढांग इंटर कालेज में एससी वर्ग की भोजन माता के हाथों से बना खाना सवर्ण बच्चों ने बंद कर दिया था। अब ये विवाद तूल पकड़ने लगा है। अब सवर्ण भोजन माता के बनाए भोजन का एससी वर्ग के छात्र-छात्राओं ने बहिष्कार शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि ‘जब एससी वर्ग की भोजन माता के हाथों का भोजन सामान्य वर्ग के विद्यार्थी नहीं खा सकते तो वह भी सवर्ण भोजन माता के हाथों का बना भोजन नहीं खाएंगे’।

प्रधानाचार्य के मुताबिक सभी एससी वर्ग के बच्चों ने सवर्ण भोजन माता के हाथों से बने खाने का विरोध किया है। उन्होंने घर से टिफिन लाने की बात कही है। उन्होंने ये भी बताया कि 23 बच्चों ने जो कि एससी वर्ग के हैं, उन्होंने शुक्रवार को स्कूल में एमडीएम का खाना खाने से साफ मना कर दिया है।

इस विवाद पर प्रधानाचार्य प्रेम सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कहा कि शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज सूखीढांग में कक्षा 6 से 8वीं तक के कुल 58 बच्चे पहुंचे। इस बीच जब विद्यालय प्रबंधन ने सभी बच्चों को एमडीएम में भोजन के लिए बुलाया तो एससी वर्ग के बच्चों ने सवर्ण भोजन माता के हाथों बने भोजन को ग्रहण करने से साफ इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि बच्चों को शिक्षकों ने समझाने की कोशिश की मगर वह अपनी बात पर अड़े रहे और उन्होंने खाना खाने से बिलकुल इनकार कर दिया।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews